Rajasthan Election 2018: विपक्षी दलों ने दिखाई एकता, एक ही बस में सवार होकर पहुंचे दिग्गज नेता

Rajasthan Election 2018: विपक्षी नेताओं में शरद पवार, फारुख अब्दुल्ला, एचडी देवेगौड़ा के अलावा तृणमूल के दिनेश त्रिवेदी, झारखंड से हेमंत सोरेन और प्रफुल्ल पटेल भी शामिल हुए।

By Arvind DubeyEdited By: Publish:Mon, 17 Dec 2018 10:28 AM (IST) Updated:Mon, 17 Dec 2018 12:14 PM (IST)
Rajasthan Election 2018: विपक्षी दलों ने दिखाई एकता, एक ही बस में सवार होकर पहुंचे दिग्गज नेता
Rajasthan Election 2018: विपक्षी दलों ने दिखाई एकता, एक ही बस में सवार होकर पहुंचे दिग्गज नेता

जयपुर। 2018 के राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने वापसी की और सोमवार को अशोक गहलोत ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली। कांग्रेस ने इस आयोजन को भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ विपक्षी दलों के शक्ति प्रदर्शन के तौर पर भी पेश करने की कोशिश की। कई विपक्षी नेता एक साथ जयपुर पहुंचे और वहां से एक ही बस में सवार होकर शपथ ग्रहण स्थल के लिए रवाना हुए। 

ये नेता हुए शामिल: शपथ ग्रहण के लिए राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत तमाम बड़े नेता पहुंचे। विपक्षी नेताओं में शरद पवार, फारुख अब्दुल्ला, एचडी देवेगौड़ा, शरद यादव के अलावा तृणमूल के दिनेश त्रिवेदी, झारखंड से हेमंत सोरेन, डीएमके से एमके स्टालिन, कनिमोझी, प्रफुल्ल पटेल भी शामिल हुए हैं। इनके अलावा लेफ्ट फ्रंट और टीडीपी के नेता भी जयपुर पहुंचे हैं। पंजाब से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के बजाए नवजोत सिद्धू शामिल हुए हैं।

माया-अखिलेश-ममता रहे दूर: तृणमूल अध्यक्ष और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद नहीं आईं, लेकिन उन्होंने अपने प्रतिनिधि के रूप में दिनेश त्रिवेदी को भेजा। वहीं बसपा अध्यक्ष मायावती और सपा प्रमुख अखिलेश यादव न तो खुद आए, ना ही किसी प्रतिनिधि को भेजा। आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल भी नहीं पहुंचे।

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ भी जाएंगे विपक्षी नेता: राजस्थान आए इन विपक्षी नेताओं के बारे में कहा जा रहा है कि ये मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ भी जाएंगे तथा वहां भी 2019 के चुनावों के मद्देनजर विपक्षी एकता का प्रदर्शन करेंगे। 

Rajasthan: Congress President Rahul Gandhi and former Prime Minister Manmohan Singh arrive in Jaipur for the swearing-in ceremony of CM designate Ashok Gehlot and Deputy CM designate Sachin Pilot. pic.twitter.com/2vCQboPsCx — ANI (@ANI) 17 December 2018

chat bot
आपका साथी