प्रत्‍याशियों पर कैप्टन व जाखड़ में नहीं बनी सहमति, आज फिर होगी राहुल संग मीटिंग

Loksabha Election 2019 के लिए कांग्रेस प्रत्‍याशियों को लेकर कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और सुनील जाखड़ में सहमति नहीं हाे पा रही है। अब राहुल गांधी के साथ बैठक में इस पर फैसला होगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Sat, 06 Apr 2019 09:41 AM (IST) Updated:Sat, 06 Apr 2019 09:41 AM (IST)
प्रत्‍याशियों पर कैप्टन व जाखड़ में नहीं बनी सहमति, आज फिर होगी राहुल संग मीटिंग
प्रत्‍याशियों पर कैप्टन व जाखड़ में नहीं बनी सहमति, आज फिर होगी राहुल संग मीटिंग

चंडीगढ़, [कैलाश नाथ]। पंजाब कांग्रेस में Loksabha Election 2019 के लिए सात सीटों के लिए उम्मीदवारों पर सहमति नहीं हो पा रही है। मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह और प्रदेश कांग्रेस अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ एक मत पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। इस संबंधन में दिल्ली में हुई कांग्रेस की स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक बेनतीजा रही। बैठक में कैप्टन अमरिंदर व जाखड़ में प्रत्याशियों के नाम को लेकर एक राय नहीं बनी। अब पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ आज एक विशेष बैठक होगी, जिसमें प्रत्याशियों के नाम का फैसला होगा। एक राय न बनते देख स्क्रीनिंग कमेटी के चेयरमैन वेणुगोपाल ने यह फैसला लिया।

बठिंडा सीट को लेकर डॉ. नवजोत कौर सिद्धू के नाम पर भी चर्चा

प्रत्याशियों के चयन को लेकर तकरीबन आधे घंटे से ज्यादा चली बैठक में वही स्थिति रही जो पहले हुई बैठक में थी। बैठक में बठिंडा सीट को लेकर डॉ. नवजोत कौर सिद्धू के नाम पर भी चर्चा हुई। यह बात उभर कर सामने आई कि हरसिमरत कौर के सामने वह उपयुक्त उम्मीदवार हो सकती हैं, लेकिन कमेटी ने इस बात को भी ध्यान में रखा कि नवजोत कौर बठिंडा से चुनाव नहीं लड़ना चाहती हैं। इसके बाद फैसला राहुल गांधी पर छोड़ दिया गया। वहीं, बठिंडा सीट को लेकर प्राथमिकता विजय इंदर सिंगला को दी जा रही है, जबकि दूसरे नंबर पर गिद्दड़बाहा के विधायक अमङ्क्षरदर सिंह राजा वडिंग़ खड़े नजर आ रहे हैं।

घुबाया पर कोई चर्चा नहीं

शुक्रवार को हुई बैठक में सबसे रोचक पहलू यह था कि फिरोजपुर के सांसद व अकाली दल से कांग्रेस में आए शेर सिंह घुबाया पर कोई चर्चा नहीं हुई। फिरोजपुर सीट को लेकर कैप्टन की पहली पसंद राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी तो जाखड़ की पसंद रमिंदर आंवला बने हुए हैं। फरीदकोट सीट से मो. सदीक का नाम चल रहा है। बाकी सीटों पर स्थिति जस की तस बनी हुई है। अब फैसला राहुल गांधी को लेना होगा।

श्री आनंदपुर साहिब से कैप्टन मनीष तिवारी को लड़ाना चाहते हैं तो जाखड़ कैप्टन संदीप संधू का समर्थन कर रहे हैं। एक चर्चा यह भी है कि मनीष तिवारी को संगरूर सीट से उतारा जाए, क्योंकि यह ङ्क्षहदू बहुल सीट है। कैप्टन संगरूर से केवल ढिल्लों के हक में है। आज की वाली बैठक में आम राय बनने के बाद ही मामला सेंट्रल इलेक्शन कमेटी के जाएगा। अब देखना है कि राहुल क्या फैसला लेते हैं।

chat bot
आपका साथी