MP में जमीन अधिग्रहण कानून लाएंगे, हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा कि मप्र के हर जिले में खेत के पास फूड प्रोसेसिंग प्लांट का कारखाना लगाएंगे।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Tue, 30 Oct 2018 08:27 PM (IST) Updated:Tue, 30 Oct 2018 08:27 PM (IST)
MP में जमीन अधिग्रहण कानून लाएंगे, हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट : राहुल गांधी
MP में जमीन अधिग्रहण कानून लाएंगे, हर जिले में फूड प्रोसेसिंग यूनिट : राहुल गांधी

धार, महू। आपकी जमीन दो मिनट में छीन ली जाती है। आपका पैसा बीजेपी व संगठन खा जाता है। हम आपके लिए कानून लाएंगे। जमीन अधिग्रहण कानून लाएंगे। बिना आपके पूछे आपकी जमीन नहीं ली जा सकती। बाजार के रेट से चार गुना पैसा आपको मिलेगा। यह कानून मध्यप्रदेश में लागू किया जाएगा। कोई भी आपकी जमीन बिना पूछे नहीं ले सकता है। कानून लाने के बाद आपसे जमीन पूछकर ली जाएगी। जमीन बेचने पर किसान को बाजार मूल्य से चार गुना दाम मिलेंगे। महू में हुई आमसभा में भी राहुल ने तकरीबन यही बातें दोहराई।

यहां मंगलवार को पीजी कॉलेज मैदान पर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने यह बात कही। मंगलवार को भाषण देने से पहले उन्होंने देरी के लिए माफी मांगी। उन्होंने कहा कि मप्र के हर जिले में खेत के पास फूड प्रोसेसिंग प्लांट का कारखाना लगाएंगे। मप्र के युवा रोजगार के लिए दूसरे प्रदेश में जाने के मजबूर हैं। गुजरात से मप्र, उप्र और बिहार के लोगों को निकाला जा रहा है। मोदी ने पिछले साढ़े चार साल में देश के 10 से 15 लोगों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए का कर्ज माफ किया है। मोदी ने आपको लाइन में लगाया।

उन्होंने कहा कि नोटबंदी की लाइन में आपने कभी अनिल अंबानी, नीरव मोदी, ललित मोदी, विजय माल्या को देखा। के वल देश की जनता को लाइन में खड़ा किया। आपका पैसा छीनकर नीरव मोदी, अनिल अंबानी जैसे अमीर लोगों का तीन लाख 50 हजार करोड़ का कर्जा माफ किया। उन्होंने कहा कि अमित शाह के बेटे ने जादू किया। 50 हजार को अमित शाह के बेटे ने 80 करोड़ कर दिया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने सीबीआई के डायरेक्टर को हटाने पर कहा कि रात दो बजे देश का चौकीदार अपने सीबीआई डायरेक्टर उठाकर बाहर फेंक देते हैं, क्योंकि उन्हें डर है कि जांच होगी तो दो नाम निकलेंगे। एक अनिल अंबानी और दूसरा मोदी का नाम निकलेगा।

राहुल ने कहा कि हमें गरीब और अमीरों का हिंदुस्तान नहीं चाहिए। एक झंडा इस देश का है। हिंदुस्तान होगा तो एक होगा। अमीर का कर्जा माफ हो तो गरीबों का भी माफ होगा। कॉलेज और यूनिवर्सिटी में गरीब का बच्चा भी पढ़ेगा।

राहुल ने मोदी को राफेल पर घेरते हुए कहा कि चौकीदार प्रधानमंत्री बनता है तो डेलिगेशन में एक तरफ अनिल अंबानी और दूसरी तरफ मोदी होते हैं। बोलते हैं 36 हवाई जहाज खरीदेंगे जो अनिल अंबानी के थ्रू खरीदेंगे। 526 करोड़ के हवाई जहाज को एक हजार 600 करोड़ में खरीदा गया।

कांग्रेस का सीएम यह करेगा

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का सीएम 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ करेगा। युवाओं को रोजगार देगा और मप्र के किसानों की रक्षा करेगा। उन्होंने कहा कि कमजोर, दलित बेरोजगार की रक्षा और मदद करेगा। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ व पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी