MP Election 2018 : खरगोन में स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस का हंगामा, EVM में हेराफेरी का आरोप

पीजी कॉलेज परिसर में ही स्ट्रांग रूम बनाया गया है।यहां पर सभी विधानसभाओं की ईवीएम सुरक्षित रखी गई हैं।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Fri, 30 Nov 2018 10:47 PM (IST) Updated:Fri, 30 Nov 2018 10:47 PM (IST)
MP Election 2018 : खरगोन में स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस का हंगामा, EVM में हेराफेरी का आरोप
MP Election 2018 : खरगोन में स्ट्रांग रूम के बाहर कांग्रेस का हंगामा, EVM में हेराफेरी का आरोप

खरगोन, सतना। स्ट्रांग रूम परिसर क्षेत्र में कांग्रेस प्रत्याशी रवि जोशी और उनके कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार रात हंगामा कर दिया।जोशी ने आरोप लगाया कि उनके कार्यकर्ताओं से सूचना मिली कि कॉलेज परिसर में कुछ खराब मशीनों को बाहर से लाकर परिसर में अंदर किया गया है ।एक वाहन में इन्हें लाया गया ।

यह सूचना प्रत्याशी जोशी को मिलते ही वे अपने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ कॉलेज परिसर पहुंच गए। उल्लेखनीय है कि पीजी कॉलेज परिसर में ही स्ट्रांग रूम बनाया गया है।यहां पर सभी विधानसभाओं की ईवीएम सुरक्षित रखी गई हैं।वहीं सतना में भी स्‍ट्रांग रूम में एक बॉक्‍स लाने पर हंगामा आरंभ हो गया। देर रात तक बड़ी संख्‍या में लोग बाहर जमा हो गए थे। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए थे।

इस घटनाक्रम में प्रत्याशी जोशी ने वर्तमान भाजपा सरकार और कुछ अधिकारियों पर सांठगांठ होने और ईवीएम में हेरा फेरी का आरोप लगाया है ।जोशी ने बताया कि उनके एक कार्यकर्ता ने सूचना दी कि एक वाहन में ईवीएम मशीनों को रख कर कॉलेज परिसर के अंदर किया गया ।

पूछने पर बताया गया कि यह खराब हो चुकी मशीन है जिन्हें रखा जा रहा है। जोशी ने सवाल किया कि आखिर देर रात ही यह मशीन कहां से और क्यों लाई गई। उन्होंने यह भी पूछा कि आखिर यह किसके हस्ताक्षर से मशीनें यहां लाई गई हैं ।रात लगभग 10:30 बजे तक कोई भी अधिकारी स्ट्रांग रूम क्षेत्र पीजी कॉलेज नहीं पहुंचा ।

जोशी ने चेतावनी दी है कि उन्हें गंभीरता से समझाएं कि आखिर यह मशीन कहां से लाई गई और क्यों यह रखी गई ।उनका आरोप है कि यह कोई वर्कशॉप नहीं है जहां खराब मशीनों को लाया जाए ।यहां जिला कांग्रेस अध्यक्ष झूमा सोलंकी भी मौके पर पहुंच गई।कलेक्टर को बुलाने की मांग करते हुए जोशी,सोलंकी व कार्यकर्ता धरने पर बैठ गए। 

उप जिला निर्वाचन अधिकारी एमएल कनेल ने कहा कि भीकनगांव से मशीनें वेयर हाउस में रखने के लिए लाए हैं। वेयर हाउस पीजी कॉलेज में ही बनाया गया है। उन्होंने कहा कि रिटर्निंग अधिकारी की लगातार व्यस्तता से ईवीएम लाने में समय हुआ।

chat bot
आपका साथी