MP Election 2018 : डिंडौरी में पैसा बांटकर लौटे भाजपा नेताओं को पीछा करके पकड़ा

MP Election 2018 : डिंडौरी में मंडल महामंत्री, मंडल उपाध्यक्ष समेत 4 लोगों के पास से 27 हजार 200 रुपए जब्त किए गए।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Tue, 27 Nov 2018 08:34 PM (IST) Updated:Tue, 27 Nov 2018 08:34 PM (IST)
MP Election 2018 : डिंडौरी में पैसा बांटकर लौटे भाजपा नेताओं को पीछा करके पकड़ा
MP Election 2018 : डिंडौरी में पैसा बांटकर लौटे भाजपा नेताओं को पीछा करके पकड़ा

डिंडौरी। डिंडौरी जिले के शहपुरा विधानसभा क्षेत्र में मतदाताओं को लुभाने के लिए पैसा बांटने के मामले लगातार सामने आ रहे हैं। सोमवार रात लगभग साढ़े 10 बजे दूबा रैयत गांव में पैसा बांटकर लौट रहे शहपुरा भाजपा मंडल महामंत्री बाबा ठाकुर, मंडल उपाध्यक्ष राजेश गुप्ता व अजमेर सिंह उईके व वाहन चालक को एफएसटी टीम ने गिरफ्तार कर लिया।

वाहन की जांच में 27200 रुपए समेत बीजेपी की चुनाव प्रचार संबंधी सामग्री व डायरी जब्त की गई। पुलिस ने तीनों नेताओं व वाहन चालक पर आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है।

शहपुरा थाने में शिकायत दर्ज कराते हुए एफएसटी नोडल अधिकारी ब्रजकिशोर नामदेव ने बताया कि कंट्रोल रूम से सूचना मिली थी कि शहपुरा विधानसभा क्षेत्र के ग्राम दूबा रैयत में बोलेरो (क्रमांक एमपी 20 बीए 5288) में सवार कुछ लोग पैसा देकर मतदाताओं को भाजपा प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने के लिए प्रलोभन दे रहे हैं।

सूचना पर जब एफएसटी टीम गांव पहुंची तो ग्रामीणों ने बताया कि बाबा ठाकुर नामक व्यक्ति गांव में आकर पैसा बांट रहा था। शिकायत में बताया गया कि बाबा ठाकुर ने दरबारी सिंह कुलस्ते को 2 हजार रुपए वोट देने के लिए ही दिए हैं। टीम ने मौके पर ग्रामीणों के समक्ष पंचनामा तैयार किया।

संदिग्ध वाहन का ग्रामीणों द्वारा बताए अनुसार पीछा करने पर दूबा माल रोड में रोककर जांच की गई। स्थिति संदिग्ध पाए जाने पर उसमें सवार राजेश गुप्ता निवासी वार्ड क्रमांक 4 शहपुरा, बाबा ठाकुर निवासी वार्ड क्रमांक 7 शहपुरा, अजमेर सिंह उईके निवासी भुटैना अमेरा, वाहन चालक सत्येन्द्र कुमार मरावी निवासी पौंडी सीधो को थाने लाया गया और मामला दर्ज किया गया। 

chat bot
आपका साथी