MP Chunav 2018 : महाराष्ट्र से आ रही कार से मिले डेढ़ करोड़, पुलिस कर रही जांच

MP Chunav 2018 : उड़न दस्ते ने जब कार रोककर जांच की तो अंदर नकदी देखकर उनके होश उड़ गए।

By Saurabh MishraEdited By: Publish:Thu, 15 Nov 2018 01:21 PM (IST) Updated:Thu, 15 Nov 2018 01:21 PM (IST)
MP Chunav 2018 : महाराष्ट्र से आ रही कार से मिले डेढ़ करोड़, पुलिस कर रही जांच
MP Chunav 2018 : महाराष्ट्र से आ रही कार से मिले डेढ़ करोड़, पुलिस कर रही जांच

बड़वानी। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में किसी भी तरह के कालेधन का इस्तेमाल न हो। इसे लेकर चुनाव आयोग पुूरी तरह मुस्तैद है। पुलिस के साथ उड़न दस्ता अलग-अलग राज्यों से लगी सीमाओं पर चौकसी बरत रहा है। इसी कड़ी में बड़वानी जिले के खेतिया में आज उड़न दस्ते ने महाराष्ट्र से आई एक गाड़ी से डेढ़ करोड़ रुपए जब्त किए हैं। 

जिस इनोवा कार से ये राशि जब्त की गई है, उसका नंबर MH-19, BU-8969 है। उसमें महाराष्ट्र के मालेगांव के दो लोग सवार थे। जिनके नाम शरीफ पिता खालिद मेमन और शरीफ पिता अब्दुल गनी मेमन हैं। शुरुआती जांच में इन लोगों ने पुलिस को बताया कि ये राशि खेतिया के शांति ट्रेडर्स की है। जिसे वो खेतिया के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा में जमा कराने के लिए महाराष्ट्र के शाहदा से ला आ रहे थे। दरअसल ये राशि पिछले बीस दिनों में शाहदा, नंदूरबार और खेतिया शहर में पान मसाला बेचकर जमा की गई थी। इसी राशि को शांति ट्रेडर्स के खाते में जमा कराने के लिए ये दोनों लोग शाहदा से खेतिया आ रहे थे।  

आज सुबह जब ये गाड़ी खेतिया पहुंचीं तो शहर की सीमा के बाहर निगरानी दल ने जांच के लिए इसे रोका। जांच के दौरान दल को कार से डेढ़ करोड़ नकद राशि मिली। इसके बाद ड्राइवर और कार में सवार एक और शख्स को पूछताछ के लिए खेतिया थाने ले जाया गया। जहां उन्होंने पूछताछ में ये जानकारी दी है। पुलिस शांति ट्रेडर्स के बारे में भी पता लगा रही, जिसकी राशि होने का दावा किया जा रहा है। दरअसल खेतिया बड़वानी जिले की पानसेमल विधानसभा के तहत आता है। ये महाराष्ट्र से बिल्कुल सटा हुआ है। ऐसे में निगरानी दल अतिरिक्त सतर्कता बरत रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी