BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय को चुनाव आयोग का नोटिस, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और विधायक मनोज पटेल को नोटिस भेजा है।

By Nancy BajpaiEdited By: Publish:Mon, 22 Oct 2018 01:18 PM (IST) Updated:Mon, 22 Oct 2018 01:18 PM (IST)
BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय को चुनाव आयोग का नोटिस, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप
BJP नेता कैलाश विजयवर्गीय को चुनाव आयोग का नोटिस, आचार संहिता उल्लंघन का आरोप

इंदौर, जेएनएन। आचार संहिता उल्लंघन के मामले में चुनाव आयोग ने रविवार को भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय और विधायक मनोज पटेल को नोटिस भेजा है। मध्य प्रदेश के इंदौर जिले के देपालपुर में भजन संध्या के धार्मिक कार्यक्रम को राजनीति के मंच के रूप में उपयोग करने, रात 10 बजे के बाद भजन गाने और मुख्य अतिथि बनने के मामले में नोटिस दिया गया है। मामले में 25 अक्टूबर तक जवाब मांगा गया है।

कार्यक्रम के आयोजक चिंटू वर्मा सहित दो के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। बताया गया है कि देपालपुर में माता मंदिर के पास मैदान में 17 अक्टूबर की रात भजन संध्या के आयोजन में विजयवर्गीय को मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया गया था। विजयवर्गीय इस आयोजन में रात करीब 10.30 बजे पहुंचे और उन्होंने भजन भी गया।

उधर, एक अन्य मामले में मुख्यमंत्री की जन आशीर्वाद यात्रा में स्कूली छात्र-छात्राओं को नेताओं के नाम की तख्तियां देने और पार्टी की टोपी पहनाने पर पुलिस ने भाजपा के मंडल अध्यक्ष सुरेश सिंह धनखेड़ी के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का प्रकरण दर्ज किया है।

हार्दिक के रोड शो पर दर्ज होगा मामला
दूसरी ओर, महू में हार्दिक पटेल के रोड शो के बाद प्रशासन ने उन पर कार्रवाई करने की तैयारी कर ली है। समय सीमा का उल्लंघन और बिना अनुमति वाहनों से शहर में घूमने के मामले में स्थानीय रजिस्ट्रीकरण अधिकारी प्रतुल सिन्हा ने तीन थाना प्रभारियों से हार्दिक के इस रोड शो के आयोजकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए कहा है।

अधिकारी ने बताया कि हार्दिक पटेल के कार्यक्रम के लिए सुबह आठ बजे से दस बजे तक की अनुमति थी, ऐसे में उनका कार्यक्रम निर्धारित किए गए समय से परे गया। वहीं, पटेल का काफिला शहर में बहुत से वाहनों के साथ पहुंचा था। इन वाहनों के लिए कोई अनुमति नहीं ली गई थी, ऐसे में जो भी वाहन इस्तेमाल किए गए हैं, उन पर भी मामला बनता है।

chat bot
आपका साथी