तिनके की तरह बिखर जाने के डर से सपा बसपा ने किया गठबंधन : राजनाथ स‍िंह

शुक्रवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नामांकन करने के बाद लखीमपुर और बाराबंकी में जनसभाओं को संबोधित किया।

By Anurag GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Apr 2019 01:34 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2019 07:22 PM (IST)
तिनके की तरह बिखर जाने के डर से सपा बसपा ने किया गठबंधन : राजनाथ स‍िंह
तिनके की तरह बिखर जाने के डर से सपा बसपा ने किया गठबंधन : राजनाथ स‍िंह

लखनऊ, जेएनएन। लोक सभा चुनाव के लिए पांचवे चरण में होने वाले मतदान के दृष्टिगत जिले में राजनीतिक दलों के नेताओं की चुनावी जनसभाओं का सिलसिला तेज हो गया है। शुक्रवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह वाराणसी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का नामांकन करने के बाद लखीमपुर और बाराबंकी में जनसभाओं को संबोधित किया। 

मोदी की अगुवाई वाली सरकार में देश की अर्थ व्यवस्था तेजी से सुधरी

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने लखीमपुर के विलोबी मैदान से समाजवादी पार्टी और बसपा पर जोरदार हमला किया। उन्होंने दोनों दलों के गठबंधन पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की दोबारा सरकार बनने के डर से इन दोनों दलों ने गठबंधन कर लिया है।

वे लखीमपुर के विलोबी मैदान पर एक चुनावी जनसभा को संबोधित कर रहे थे राजनाथ सिंह ने कहा कि मोदी की अगुवाई वाली भारत सरकार ने 4 साल में वह काम कर डाले हैं जो 60 साल की कांग्रेसी सरकारों ने कभी नहीं किया।  उन्होंने कहा कि आजादी के बाद 2014 तक देश में 12 करोड़ गैस कनेक्शन थे, जबकि चार साल में 13 करोड़ गैस कनेक्शन दिए गए हैं। करीब आधा घंटे के भाषण के दौरान केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जहां केंद्र सरकार की कई योजनाएं गिनाईं वहीं दूसरी ओर उरी व पुलवामा हमले के बाद भारत की त्वरित कार्रवाई का भी ब्योरा दिया।

उन्होंने कहा भारत पांच साल में रूस, चीन और अमेरिका के बाद चौथी सबसे बड़ी ताकत बन चुका है आने वाले दिनों में देश टाप थ्री में शामिल होकर रहेगा। उन्होंने कहा कि मोदी की अगुवाई वाली सरकार में देश की अर्थ व्यवस्था तेजी से सुधरी है और देशद्रोहियों को करारा जवाब भी मिला है। 

जल-थल-नभ ही नहीं अंतरिक्ष में भी मजबूत हुआ भारत

बाराबंकी में भाजपा प्रत्याशी उपेन्द्र सिंह रावत के पक्ष में आयोजित जनसभा में गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि रूस, चीन, अमेरिका के बाद एन्टी सेटेलाइट स्थापित करने वाला भारत बना चौथा देश। दोनों ही शासनकाल में वैज्ञानिक वही रहे। कांग्रेस शासन में जब इस बावत पीएम से चर्चा की थी तो उन्होंने इन्हीं तीनों देशों का हवाला देकर इन्कार जर दिया था। मोदी जी के सामने जब यह प्रस्ताव आया तो उपलब्धि बन गया।

सेना के शौर्य का सुबूत मांगने वालों पर उन्होंने तंज कसा। बोले- इंदिरा जी ने जब पाकिस्तान के दो टुकड़े करवाये थे तब अटल जी ने संसद में उनकी तारीफ की थी। वही कांग्रेस अब सुबूत मांग रही है। बोले, हमारे देश की सेना बहादुर है। बहादुर लाशें नहीं गिनते, लाशें तो गिद्ध गिनता हैं। कहा, वर्तमान में भारत की अर्थव्यवस्था विश्व में पांचवें स्थान पर है। भाजपा सरकार बनने पर रूस, चीन, अमेरिका में से किसी एक देश को रिप्लेस कर टॉप थ्री में शामिल हो जाएगा।

उन्होंने कहा, कांग्रेस प्रतिदिन 6-7 किमी सड़क बनाती थी, जबकि हम 13-14 किमी रोज बनाते हैं। कांग्रेस शासनकाल में 12 करोड़ गरीब थे भाजपा सरकार में यह आंकड़ा 5 करोड़ रह गया है। उन्होंने सरकार बनने पर किसानों को पांच साल तक एक लाख तक के ऋण को ब्याजमुक्त रखने, किसानों और छोटे व्यापारियों को तीन हजार रुपये की पेंशन देने का वादा किया।

chat bot
आपका साथी