PM Modi in Rajasthan: कांग्रेस अब सर्जिकल स्ट्राइक का दावा कर रही, जब की तब क्यों नहीं बताया- मोदी

PM Modi in Bikaner. पीएम नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के बीकानेर में कांग्रेस पर जमकर निशा।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Fri, 03 May 2019 01:08 PM (IST) Updated:Fri, 03 May 2019 06:16 PM (IST)
PM Modi in Rajasthan: कांग्रेस अब सर्जिकल स्ट्राइक का दावा कर रही, जब की तब क्यों नहीं बताया- मोदी
PM Modi in Rajasthan: कांग्रेस अब सर्जिकल स्ट्राइक का दावा कर रही, जब की तब क्यों नहीं बताया- मोदी

जयपुर, जेएनएन। मनीष गोधा, जयपुरकांग्रेस को देश में शांति का माहौल पसंद नहीं आ रहा है। उसकी नीति नकारात्मक है। नेतृत्व में भ्रम है और नीयत में खोट है। अब कांग्रेस छह बार सर्जिकल स्ट्राइक का दावा कर रही है। यह कैसी स्ट्राइक थी कि इसके बारे में किसी को पता ही नहीं चला। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यह बात शुक्रवार को कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कही।

उन्होंने कहा कि जब हमने सर्जिकल स्ट्राइक किया तो कहा गया कि यह सेना रोज करती है, फिर इसका विरोध किया और अब जब जनता पूरी तरह हमारे साथ खड़ी है तो कांग्रेस खुद 'मी टू -मी टू' करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक के दावे करने लगी है। जो कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर हमारा मजाक उड़ाती थी, अब खुद ही गिनवा रही है कि उनकी सरकार के समय कितने सर्जिकल स्ट्राइक हुए।

गौरतलब है कि कांग्रेस नेता राजीव शुक्ला ने गुरु को संप्रग सरकार में छह सर्जिकल स्ट्राइक होने का दावा किया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को राजस्थान में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित किया। शुरआत करौली संसदीय सीट की हिण्डौन सिटी से हुई। इसके बाद सीकर फिर बीकानेर में उनकी सभा हुई। तीनों सभाओं में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर जमकर प्रहार किए।

कांग्रेस को राष्ट्रीय सुरक्षा में ढिलाई, सैनिकों के अपमान, महंगाई, भ्रष्टाचार और गरीबों के अपमान से लेकर दुनिया में भारत की छवि बिगाड़ने तक के लिए जिम्मेदार बताया। हिण्डौन सिटी में हुई सभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किए जाने से भी कांग्रेस परेशान है। वहीं, सीकर में पीएम ने मोदी ने कहा कि कांग्रेस राष्ट्र रक्षा करने वालों का अपमान करती है। पाकिस्तान जा रहे पानी के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए मोदी ने कहा कि जो पानी नहीं रोक पाए वो आतंक कैसे रोकेंगे।

वहीं बीकानेर में पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उनके मुताबिक, एक दौर था जब कांग्रेस के नामदार विदेशी मेहमानों के सामने सांप-नेवलों को नचाकर खुश हुआ करते थे। पूरी दुनिया ये देखकर कहती थी कि भारत तो सिर्फ सांप-नेवलों का देश है। आजादी के बाद भारत की उस समय जो छवि बनाई गई, वो दशकों तक ऐसी ही नहीं रही। मोदी को सुनने के लिए भारी भीड़ जुटी है। 

पीएम ने कहा कि दशकों के अपने शासन में कांग्रेस ने कभी नारे दिए, कभी वादे किए, लेकिन उन्हें पूरा करने का इरादा नहीं दिखाया। गरीब जब बीमार पड़ता था, तो उसे नारा मिलता था। गरीब को रोजगार चाहिए था, तो भी उसे नारा मिला। 

सीकर में पीएम मोदी बोले-जहां मलाई नहीं, वहां कांग्रेस कभी गई नहीं
सीकर में शुक्रवार को भाजपा प्रत्याशी सुमेधानंद सरस्वती के समर्थन मे हुई सभा में पीएम नरेंद्र मोदी ने पूरा फोकस सेना के मान सम्मान से जुड़ी बातों पर किया, क्योंकि शेखावटी सैनिकों की धरती के रूप में जानी जाती है। प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस राष्ट्र रक्षा करने वालों का अपमान करती है। कांग्रेस के नेता सेना अध्यक्ष को गाली देते हैं। जब हमारे सपूत आतंकियों को घर में घुस कर मारते हैं तो कांग्रेसी नेता सवाल उठाते हैं कि लाशें कहां है। एयर स्ट्राइक के हर सबूत के लिए कांग्रेस पट्टी बांध कर बैठ गई है।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री कहते हैं कि सेना में वही लोग जाते हैं जिनके पास दो वक्त का खाना नहीं है, भूखे मरते हैं, पेट भरने के लिए सेना में जाते है। इस तरह का बयान हमारी वीर माताओं और बेटों का अपमान है। कांग्रेस नेताओं का मौन इस निंदनीय बयान का समर्थन करता है। कांग्रेस के मन में कभी देश की रक्षा करने वालों के लिए सम्मान नहीं रहा। इसलिए इसने कभी उनके हितों के बारे में नहीं सोचा।

उन्होंने यूपीए सरकार के समय की गई सर्जिकल स्ट्राइक के कांग्रेस के दावे का भी जवाब दिया और कहा कि अब कांग्रेस के नेता दावा कर रहे हैं कि हमने छह बार सर्जिकल स्ट्राइक की। कुछ महीने पहले इनके नेता ने तीन स्ट्राइक का दावा किया था। लेकिन यह कैसी स्ट्राइक थी कि इसके बारे में किसी को पता ही नहीं चला। मोदी ने कहा कि जब हमने स्ट्राइक किया तो कहा गया कि यह सेना रोज करती है, फिर इसका विरोध किया और अब जब जनता पूरी तरह हमारे साथ खड़ी है तो कांग्रेस खुद मीटू मीटू करते हुए सर्जिकल स्ट्राइक के दावे करने लगी है।उन्होंने कहा कि एंयरकंडीशंड कमरों में बैठ कर कागज पर स्ट्राइक करने का काम कांग्रेस ही कर सकती है।

मोदी ने कहा कि कांग्रेस का पंजा हमेशा मलाई के चक्कर में रहता है, जहां मलाई नहीं वहां कांग्रेस कभी गई नहीं। यह भी एक वजह है कि कांग्रेस जब भी आती है तो महंगाई बढ़ने लगती है, जबकि एनडीए की सरकार ने महंगाई को काबू में रखा है। हमने टैक्स कम करने के साथ ही विकास का काम भी किया है।

पीएम ने कहा कि पहले ऐसी सरकारें थी, जिन्होंने भारत के हक का पानी पाकिस्तान को दिया। मैं आपको वादा करता हूं कि 23 मई को जब चुनाव के नतीजे आएंगे और फिर एक बार मोदी सरकार बनेगी तो जो पानी आज पाकिस्तान को जा रहा है, वो पानी हिंदुस्तान के खेतों में जाएगा।

करौली में पीएम मोदी बोले-कांग्रेस की नीति नकारात्मक है, नेतृत्व में भ्रम है और नीयत में खोट
इससे पहले मोदी ने करौली में कहा कि कांग्रेस की नीति नकारात्मक है, नेतृत्व में भ्रम है और नीयत में खोट है। कांग्रेस को देश में शांति का माहौल पसंद नहीं आ रहा है। कांग्रेस मसूद अजहर को अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोेषित किए जाने पर खुशी मनाने के बजाए यह कह खुद का मजाक उड़वा रही है कि यह घोषणा चुनाव के समय ही क्यों हुई है।

राजस्थान में लोकसभा चुनाव प्रचार अभियान के तहत शुक्रवार को धौलपुर-करौली लोकसभा क्षेत्र के हिण्डौन सिटी में आयोजित जनसभा में प्रधानमंत्री ने कहा कि आज पूरी दुनिया भारत की आवाज सुन रही है। दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। दो दिन पहले भारत के बहुत बड़े दुश्मन आतंकियों के सरगना मसूद अजहर को दुनिया की सबसे बड़ी संस्था ने अंतरराष्ट्रीय आतंकी घोषित किया। पाकिस्तान में बैठा आतंकियों का यह आका कई बरसों से भारत को घाव दे रहा था। इन आतंकियों के हमलों के कारण हमारे कई जवान शहीद हो गए, लेकिन अब इन आतंकियों का पाकिस्तान में मौज करना मुश्किल हो गया हैं। सर्जिकल स्ट्राइक और एयर स्ट्राइक के बाद पाकिस्तन और आतंकियों पर यह तीसरी बड़ी स्ट्राइक हुई है। पाकिस्तान की हेकड़ी निकल गई है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि आतंक और आतंकियों से निपटने के मामले में कांग्रेस और भाजपा के तरीकों की तुलना नहीं हो सकती। कांग्रेस कहती थी कि हरेक आतंकी हमला रोकना संभव नहीं है, जबकि हमने यह साबित किया है कि जम्मू-कश्मीर के दो-तीन जिलों को छोड़कर आतंकी अब सेना व आम आदमी पर हमला नहीं कर सकते। हमने आतंक के खिलाफ अपने संकल्प को सिद्ध करके दिखाया है।

आईपीएल को भी सुरक्षा से जोड़ा
मोदी ने कांग्रेस शासन में हुए आतंकी हमले गिनाते हुए कहा कि उस समय कोई भी शहर सुरक्षित नहीं था। अकेले 2008 में रामपुर, जयपुर, अहमदाबाद, बेंगलूरू, दिल्ली और उत्तर-पूर्व राज्यों में हमले हुए और इसी साल मुंबई में हमले हुए। मोदी ने देश की सुरक्षा के हालात से आईपीएल को भी जोड़ा और कहा कि 2009 और 2014 में कांग्रेस ने चुनाव के कारण देश में आईपीएल कराने से मना कर दिया था। लेकिन आज देश में लोकतंत्र का उत्सव भी हो रहा है और क्रिकेट का उत्सव भी चल रहा है। सारे त्योहार भी शांति से मनाए जा रहे हैं। अब आतंकी हिम्मत नहीं करते हैं और यह इसलिए हो पाया है कि आपके वोट की ताकत के दम पर ही मोदी मुकाबला कर रहा है। यदि आपकाी ताकत नहीं होती तो कांग्रेस और हम में फर्क क्या होता। वो पूंछ दबा कर बैठने वाली सरकार थी। हम सामने से मुकाबला करते हैं।

मोदी ने कहा कि लेकिन कांग्रेस को यह शांति पसंद नहीं आ रही है। मसूद अजहर पर खुशी मनाने के बजाए, खुद का मजाक बनवा रही है। कांग्रेसी कह रहे हैं कि चुनाव के समय ही ऐसा निर्णय क्यों किया, लेकिन वो यह भूल रहे है कि यह निर्णय कोई हमारी सरकार या पार्टी ने नहीं किया है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस को देश की हर उपलब्धि में यह दिखता है कि मोदी अपने फायदे के लिए यह करवा रहा है। वह यहां तक मानती हैं कि हम विश्व बैंक तक को मैनेज कर रहे हैं। जिस हेलीकाॅप्टर घोटाले में नामदार का परिवार फंसा है, उसके आरोपी मिशेल को लाते हैं तो कहते हैं कि मोदी ने यह अपने फायदे के लिए कराया। पैसा लेकर भागने वालों को पकड़ते हैं, सैटेलाइट को ध्वस्त करते हैं, आतंकियों पर कार्रवाई करते हैं तो भी कांग्रेस कहती हैं कि मोदी ने अपने फायदे के लिए यह करवा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर भारत के पास दुनिया पर दबाव इंजन की इतनी ताकत आ गई है तो हमें खुश होना चाहिए कि हम दबाव डाल कर यह सब करवा पा रहे हैं। उन्हें परेशानी है कि वो जो काम 70 साल तक नहीं कर पाए, वह काम यह चायवाला कैसे कर लेता है। मोदी ने कहा कि कांग्रेस के मित्र जान लें कि नामुमकिन भी अब मुमकिन है। मोदी जो कर रहा है, उसका अध्ययन करें और फिर काम करें। प्रधानमत्री ने कहा कि कांग्रेस ने आपको वन रैंक वन पेेशन के नाम पर धोखा दिया था। जनता से झूठ और विश्वासघात ही इनकी राजनीति का आधार है। राजस्थान में चार महीने पहले दस दिन में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा कर सरकार बनाई थी, लेकिन कुछ नहीं किया। यह देश गलती को तो माफ कर सकता है, लेकिन विश्ववासघात को माफ नहीं कर सकती। कांग्रेस के लोग झूठे फार्म भरवा कर जनता का पैसा ऐंठ लेते हैं।

तूफान पीड़ितों की सहातया के लिए एक हजार करोड़ की सहायता
प्रधानमंत्री ने देश के तटीय इलाकों में आए तूफान का जिक्र भी किया और कहा कि ओडिशा, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, पुडुचेरी की सरकारों के साथ केंद्र सरकार लगातार संपर्क में है। कुछ देर पहले ही मैंने अफसरों से ताजा अपडेट लिया है। हालात से निपटन के लिए चुनाव की आपाधापी के बीच भी बैठक की थी। संबंधित सरकारों को एक हजार करोड़ से ज्यादा राशि दी जा चुकी है। एनडीआरएफ, कोस्ट गार्ड, नौसेना, थलसेना पूरी मुस्तैदी के साथ जुटी हैं। चक्रवात प्रभावित सरकारों को भरोसा देना चाहता हूं कि पूरा देश संकट के समय इन परिवारों के साथ है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी