कांग्रेस से गठबंधन की धूमिल होती उम्मीदों के बीच AAP के सभी उम्मीदवार इस दिन भरेंगे पर्चा

दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने अपने लोकसभा उम्मीदवारों के नामांकन की तिथि घोषित कर दी है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Tue, 16 Apr 2019 07:25 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2019 07:25 PM (IST)
कांग्रेस से गठबंधन की धूमिल होती उम्मीदों के बीच AAP के सभी उम्मीदवार इस दिन भरेंगे पर्चा
कांग्रेस से गठबंधन की धूमिल होती उम्मीदों के बीच AAP के सभी उम्मीदवार इस दिन भरेंगे पर्चा

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली में आम आदमी पार्टी ने अपने लोकसभा उम्मीदवारों के नामांकन की तिथि घोषित कर दी है। 18 अप्रैल को पश्चिमी दिल्ली सीट से बलवीर जाखड़ नामांकन करेंगे। जबकि 20 अप्रैल को चांदनी चौक से पंकज गुप्ता पर्चा दाखिल करेंगे। इसके अलावा पूर्वी दिल्ली से आतिशी भी इसी दिन अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के तौर पर 20 अप्रैल को गुगन सिंह भी अपना नामांकन दाखिल करेंगे। उम्मीद जताई जा रही है कि इस दौरान आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहेंगे।

 राघव चड्ढा दक्षिणी दिल्ली से 22 अप्रैल को पर्चा दाखिल करेंगे। इसके अलावा उत्तर-पूर्वी दिल्ली से दिलीप पांडेय और नई दिल्ली से बृजेश गोयल लोकसभा भी इसी दिन अपना-अपना नामांकन भरेंगे।

ज्ञात हो कि दिल्ली में 12 मई को मतदान होना है और मंगलवार से नामांकन प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। वहीं, आम आदमी पार्टी (AAP) और कांग्रेस (Congress) के बीच दिल्ली में गठबंधन को लेकर मामला अभी तक उलझा हुआ है। इस बीच दिल्ली के मुख्यमंत्री और

आम आदमी पार्टी मुखिया के करीबी AAP नेता संजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस के गठबंधन के मद्देनजर अरविंद केजरीवाल ने मुझे बातचीत के लिए अधिकृत किया है। ऐसे में अब कांग्रेस को बताना है कि उनकी तरफ कौन से आधिकारिक बातचीत करेगा? उन्होंने सोमवार को हुए ट्विटर वार पर कहा कि राहुल गांधी समझदार हैं और गठबंधन की बातचीत ट्विटर पर नहीं बैठक द्वारा होती है।

उधर, दिल्ली कांग्रेस के प्रभारी पीसी चाको ने कहाकि हम अभी भी गठबंधन के लिए तैयार है और देरी नहीं हुई है। उन्होंने यह भी कहा कि जेजेपी ने कांग्रेस से गठबंधन के लिए इनकार किया है। ऐसे में आरोप-प्रत्यारोप से कुछ नहीं होगा और हम अभी आम आदमी पार्टी के जवाब का इंतज़ार करेंगे।

chat bot
आपका साथी