लोकसभा चुनाव: महागठबंधन में सीटों पर अहम बैठक कल, दिल्‍ली में जुटेंगे नेता

महागठबंधन में बिहार की 40 लोकसभा सीटों के बंटवारे पर अभी तक फैसला नहीं हो सका है। इसके लिए कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की पहल पर दिल्‍ली में घटक दलों की बैठक कल होने जा रही है।

By Amit AlokEdited By: Publish:Tue, 12 Mar 2019 01:59 PM (IST) Updated:Tue, 12 Mar 2019 11:12 PM (IST)
लोकसभा चुनाव: महागठबंधन में सीटों पर अहम बैठक कल, दिल्‍ली में जुटेंगे नेता
लोकसभा चुनाव: महागठबंधन में सीटों पर अहम बैठक कल, दिल्‍ली में जुटेंगे नेता
पटना [जेएनएन]। आगामी लोकसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा के बाद भी बिहार में महागठबंधन के घटक दलों के बीच सीटों को लेकर जिच कायम है। कौन प्रत्‍याशी कहां से लड़ेंगे, इसकी घोषणा तो दूर, सीटों का बंटवारा तक नहीं हो सका है। अब महागठबंधन की इस गांठ को सुलझाने घटक दलों के नेता दिल्ली में बुधवार को बैठक करने जा रहे हैं। वहां कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी की सभी नेताओं से मुलाकात होगी।
बताया जा रहा है कि दिल्‍ली में होने वाली इस अहम बैठक में आपसी तकरार समाप्‍त करने की पहल की जाएगी। इसमें सीटों के बंटवारे पर अंतिम रूप से बातचीत होगी।
सीट शेयरिंग पर चल रही बात
बिहार में महागठबंधन की घटक दलों के नेताओं को कांग्रेस आलाकमान ने दिल्ली बुलाया है। इसके लिए बिहार कांग्रेस के बड़े नेता भी दिल्‍ली जा रहे हैं। बिहार कांग्रेस के वरीय नेता सदानंद सिंह ने बताया कि सीट शेयरिंग पर बातचीत चल रही है, जल्‍द ही फैसला हो जाएगा।
राजद पर सीटों के बंटवारे का दबाव
बताया जाता है कि बिहार कांग्रेस के बड़े नेता बुधवार को राहुल गांधी से मुलाकात करेंगे। कांग्रेस बिहार में 15 सीटें चाह रही है, लेकिन राजद इसके लिए तैयार नहीं है। राष्‍ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा, हिंदूस्‍तानी अवाम मोर्चा (‍हम) सुप्रीमो जीनतराम मांझी और विकासशील इंसान पार्टी (वीआइपी) के मुकेश सहनी का भी राजद पर सीट बंटवारे का दबाव है।
बैठक में तेजस्‍वी-मांझी भी करेंगे शिरकत
बिहार से दिल्ली जाने वाले नेताओं में तेजस्वी यादव (राजद), जीतन राम मांझी (हम) व मुकेश सहनी (वीआइपी) शामिल हैं।
chat bot
आपका साथी