बिहार में 6 सीटों की मांग पर अड़ा लेफ्ट, महागठबंधन से पहले कर दी सीटों की घोषणा

बिहार में वामदल महागठबंधन में छह सीटों की मांग पर अड़ा हुआ है। इसके साथ ही वामदल का कहना है कि कुछ भी हो कन्हैया कुमार बेगूसराय सीट से ही चुनाव लड़ेंगे। ये फाइनल है।

By Kajal KumariEdited By: Publish:Mon, 18 Mar 2019 02:33 PM (IST) Updated:Mon, 18 Mar 2019 08:27 PM (IST)
बिहार में 6 सीटों की मांग पर अड़ा लेफ्ट, महागठबंधन से पहले कर दी सीटों की घोषणा
बिहार में 6 सीटों की मांग पर अड़ा लेफ्ट, महागठबंधन से पहले कर दी सीटों की घोषणा

पटना, जेएनएन। सीपीआई नेताओं ने महागठबंधन में छह सीटें मांगी हैं और ये इस जिद पर अड़े हुए हैं कि हमें छह से एक भी सीट कम नहीं चाहिए। वामदल नेता सत्यनारायण सिंह ने साफ कहा है कि हर हाल में कन्हैया कुमार बेगूसराय सीट से ही चुनाव लड़ेंगे।  

इसके साथ ही सत्यनारायण सिंह ने  कहा कि कांग्रेस से हमारी बात हो चुकी है लेकिन अभी तक महागठबंधन के सीट देने पर चर्चा नहीं हुई है। उन्होंने आपोप लगाया कि राजद के लोग कन्हैया से चिढ़ते हैं। 

पटना में हुई सीपीआई एम की बैठक में अहम निर्णय लेते हुए पार्टी ने महागठबंधन से पहले ही उम्मीदवार की घोषणा भी कर दी है। पार्टी ने आरा सीट पर कॉमरेड राजू यादव को अपना उम्मीदवार बनााया है। मौके पर मौके पर माले महासचिव कॉमरेड दीपंकर भट्टाचार्य, राज्य सचिव कुणाल, स्वदेश भट्टाचार्य, नन्द किशोर प्रसाद सहित वरिष्ठ नेता उपस्थित थे।

वहीं, सीपीआई माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने सोमवार को बड़ा बयान देते हुए कहा कि बिहार के सीटों का बंटवारा दिल्ली में बैठकर संभव नहीं हो सकता। 

उन्होंने कहा कि महागठबन्धन की बड़ी पार्टियां छोटी पार्टियों को कम आंकने की भूल ना करें और इस बात का ध्यान रखें कि महागठबन्धन के किसी सहयोगी के साथ कोई धोखा नहीं हो। भट्टाचार्य ने कहा कि बिहार की 6 सीटों पर सीपीआई माले की दावेदारी अभी भी बरकरार है।

उन्होंने कहा कि हम बिहार की आरा, सीवान और जहानाबाद की सीट हर हाल में माले के लिए चाहते हैं।वामदलों को अलग रखकर महागठबन्धन एनडीए को शिकस्त नहीं दे सकता।

दीपंकर ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को सीरियस बातों पर चर्चा करनी चाहिए क्योंकि उत्तरप्रदेश और दिल्ली में अलग चुनाव लड़कर बीजेपी को परास्त करना असंभव सा है लेकिन अब बिहार में भी कांग्रेस उसी रास्ते पर चल रही है।

chat bot
आपका साथी