चुनाव आयोग ने कहा- पीएम मोदी के भाषण की रिपोर्ट मिली, मामला आयोग के विचाराधीन

पीएम मोदी पर यूपी के जनसभा के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी के खिलाफ अमर्यादित बयान देने का आरोपों पर आयोग ने कहा विस्तृत रिपोर्ट मिल गई और मामला विचाराधीन है।

By Umesh TiwariEdited By: Publish:Wed, 08 May 2019 12:23 PM (IST) Updated:Wed, 08 May 2019 12:23 PM (IST)
चुनाव आयोग ने कहा- पीएम मोदी के भाषण की रिपोर्ट मिली, मामला आयोग के विचाराधीन
चुनाव आयोग ने कहा- पीएम मोदी के भाषण की रिपोर्ट मिली, मामला आयोग के विचाराधीन

लखनऊ, जेएनएन। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में जनसभा के दौरान पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी के खिलाफ अमर्यादित बयान देने का आरोपों पर मुख्य चुनाव आयोग ने उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी थी। चुनाव आयोग का कहना है कि मुख्य चुनाव अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मिल गई और यह मामला आयोग के विचाराधीन है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी के खिलाफ अमर्यादित बयान देने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने इस बात की चुनाव आयोग से शिकायत की थी। कांग्रेस विधि विभाग के प्रदेश संयोजक गंगा सिंह ने निर्वाचन आयोग को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप लगाया था। उन्होंने कहना था कि मोदी ने देश के लिए शहीद हुए भारत रत्न राजीव गांधी का अपमान किया है। भ्रष्टाचार के झूठे आरोपों का जिक्र कर प्रधानमंत्री आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं।

उन्होंने चुनाव आयोग से मांग की थी कि उनको चुनावी सभाओं में अनर्गल आरोपों से रोका जाए। चुनाव आयोग को दिये गए पत्र में कहा गया है कि प्रधानमंत्री ने प्रतापगढ़ की जनसभा में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के विरुद्ध अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया है। कांग्रेस ने चुनाव आयोग से आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के लिए कार्रवाई की मांग की थी।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी