Election 2019: नांमाकन करने की समय सीमा समाप्त, कांग्रेस व भाजपा में सीधा मुकाबला

कसभा 2019 आम चुनाव के लिए अजमेर संसदीय क्षेत्र से मुकाबला कांग्रेस व भाजपा के उम्मीदवारों के बीच सीधा होगा। कहने को बसपा के प्रत्याशी भी मैदान में हैं।

By Preeti jhaEdited By: Publish:Wed, 10 Apr 2019 01:21 PM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2019 01:21 PM (IST)
Election 2019:  नांमाकन करने की समय सीमा समाप्त, कांग्रेस व भाजपा में सीधा मुकाबला
Election 2019: नांमाकन करने की समय सीमा समाप्त, कांग्रेस व भाजपा में सीधा मुकाबला

अजमेर,(जेएनएन) । लोकसभा 2019 आम चुनाव के लिए अजमेर संसदीय क्षेत्र से 11 उम्मीदवार दिल्ली जाने के लिए दावेदार बने हैं। नाम निर्देशन पत्र दाखिल करने के अन्तिम दिवस तक कुल 11 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए है। अंतिम दिन कांग्रेस उम्मीदवार रिजु झुनझुनवाला ने दो बार नामांकन पत्र दाखिल किए। बुधवार को इन नाम निर्देशन पत्रों की संवीक्षा का कार्य होगा। वैसे बता दें कि मुकाबला कांग्रेस व भाजपा के उम्मीदवारों के बीच सीधा होगा। कहने को बसपा के प्रत्याशी भी मैदान में हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व मोहन शर्मा ने बताया कि अब तक 11 अभ्यर्थियों ने नाम निर्देशन पत्र दाखिल किए है। जिनमें बहुजन समाज पार्टी के दुर्गालाल रेगर, भारतीय जनता पार्टी के भागीरथ चौधरी एवं इण्डियन नेशनल काँग्रेस के रिजु झुनझुनवाला है। इसी प्रकार अम्बेडकराईट पार्टी ऑफ इण्डिया के विश्राम बाबु तथा नेशनल फ्यूचर पार्टी के शाबुददीन हैं। इसी प्रकार अन्य निर्दलीय अभ्यर्थियों में कय्यूम, प्रमोद कुमार, मुकेश गैना, रमेश टिलवानी, सम्राट सरवर खान एवं सोनिया रेगर हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने नामांकन भरा

अजमेर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रिजु झुनझुनवाला ने जिला निर्वाचन अधिकारी विश्व मोहन शर्मा के समक्ष अपना नामांकन दाखिल किया। नामांकन दाखिल करते समय कांग्रेस प्रत्याशी के साथ मसूदा विधायक राकेश पारीक, उनके दादा लक्ष्मी नारायण झुनझुनवाला, पत्नि अमृता और एडवोकेट विवेक पाराशर थे। इससे पहले झुनझुनवाला जयपुर रोड स्थित एक होटल से अजमेर शहर और देहात के नेताओं के साथ कलेक्टेट के लिए रवाना हुए। यहां कांग्रेस नेता संग्राम सिंह गुर्जर, राकेश शर्मा, राजू गुप्ता, शिव कुमार बंसल, हरिसिंह गुर्जर सहित अन्य नेता उनके साथ थे।

कयूम खान कांग्रेस में शामिल

आजाद पार्क में आयोजित जनसभा में मसूदा से पूर्व विधायक कयूम खान कांग्रेस में शामिल हुए। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और प्रदेश अध्यक्ष सचिन पायलट ने कयूम खान को माला पहनाकर स्वागत किया। जन सभा में भाग लेने के लिए अजमेर जिले की आठों विधानसभा क्षेत्र से हजारों की संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और आमजन तपती धूप में विजय लक्ष्मी पार्क पहुंचे।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट को सुनने के लिए लोग दोपहर 12 बजे से ही विजय लक्ष्मी पार्क पहुंचना शुरू हो गए थे। जनसभा शाम साढे चार बजे तक चली। इस दौरान लोग उत्साह के साथ नेताओं को सुनने के साथ कांग्रेस के नारे लगाते रहे। विभिन्न ग्रामीण इलाकों से आए कार्यकर्ता ढोल बाजों के साथ नाचते गाते सभा स्थल पर पहुंचे। 

chat bot
आपका साथी