नैनीताल सीट से अजय भट्ट जीते, घोषणा बाकी, पीएम मोदी को दिया जीत का श्रेय

नैनीताल लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट की जीत तय हो गई है। ईवीएम की काउंटिंग में वह तीन लाख से अधिक मतों से आगे हैं। इसे लेकर समर्थकों में जबरदस्त उत्साह है।

By Skand ShuklaEdited By: Publish:Thu, 23 May 2019 01:28 PM (IST) Updated:Thu, 23 May 2019 05:21 PM (IST)
नैनीताल सीट से अजय भट्ट जीते, घोषणा बाकी, पीएम मोदी को दिया जीत का श्रेय
नैनीताल सीट से अजय भट्ट जीते, घोषणा बाकी, पीएम मोदी को दिया जीत का श्रेय

हल्द्वानी, जेएनएन : नैनीताल लोकसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट की जीत तय हो गई है। ईवीएम की काउंटिंग में वह तीन लाख से अधिक मतों से आगे हैं। इसे लेकर समर्थकों में जबरदस्त उत्साह है। समर्थकों ने प्रत्याशी अजय भट्ट को फूलमालाओं से लाद दिया है। भट्ट ने इसे पीएम मोदी की जीत बताया।
हल्द्वानी में 12 और रुद्रपुर में 14 राउंड की काउंटिंग हुई। अब तक मिले परिणाम में नैनीताल सीट से अजय भट्ट को 696041 मत मिले हैं। जबकि, कांग्रेस के प्रत्याशी हरीश रावत को 409321 मत मिले हैं। बसपा के नवनीत अग्रवाल ने 27500 मत प्राप्त किए हैं। अभी पोस्टल बैलेट की गिनती चल रही है।

पहले राउंड से ही बढ़त बनाते चले गए थे भट्ट 
मोदी लहर में एक बार फिर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं का कद छोटा पड़ गया। नैनीताल विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट ने पहले राउंड में ही बढ़त बना ली। मतगणना के बीच जिस जिस तरीके से वोटों की काउंटिंग होती रही भाजपा प्रत्याशी को बढ़त मिलती चली गई। कांग्रेस समर्थकों को उम्मीद थी कि हरीश रावत बीच में पलटवार कर बढ़त के अंतर को कम करने की कोशिश करेंगे, लेकिन कांग्रेस समर्थकों की उम्मीदों पर वोटरों ने पानी फेर दिया। जिस तरीके से एक के बाद एक राउंड की गिनती के नतीजे आते रहे भाजपा और कांग्रेस के बीच मतों का अंतर बढ़ता चला गया। ऐसे में भाजपा समर्थकों में खुशी का माहौल है, वहीं कांग्रेसी खेमे में निराशा का माहौल बनने लगा था। सुबह 10 बजे तक चार राउंड की मतगणना पूरी हो गई थी और भाजपा प्रत्याशी अजय भट्ट की बढ़त का आंकड़ा दो घंटे से पहले ही 50 हजार को पार कर चुका था। इससे पहले कांग्रेस प्रत्याशी हरीश रावत एमबीपीजी कॉलेज मतदान केंद्र पहुंचे और उन्होंने मतगणना प्रक्रिया का जायजा लिया। इस दौरान उनके चेहरे पर चिंता की लकीरें साफ देखी जा रही थी। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी