कांग्रेस बताए, बटला हाउस में आतंकियों की मौत पर सोनिया को क्यों आया था रोना : अमित शाह

अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस को आतंकवाद पर जवाब दे। रैली के उन्होंने फिर दोहराया कि पश्चिम बंगाल से घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकालेंगे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Mon, 22 Apr 2019 09:34 PM (IST) Updated:Mon, 22 Apr 2019 09:34 PM (IST)
कांग्रेस बताए, बटला हाउस में आतंकियों की मौत पर सोनिया को क्यों आया था रोना : अमित शाह
कांग्रेस बताए, बटला हाउस में आतंकियों की मौत पर सोनिया को क्यों आया था रोना : अमित शाह

कोलकाता [जागरण संवाददाता]। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने कोलकाता में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बटला हाउस एनकाउंटर में आतंकवादियों के मारे जाने पर सोनिया गांधी को रोना आ गया था। इसमें एक बहादुर पुलिस इंस्पेक्टर शहीद हो गया था, लेकिन उसकी शहादत पर उनके आंसू नहीं निकले। उन्होंने सोमवार को संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि कांग्रेस को इसका जवाब देना चाहिए। इस मौके पर उन्होंने फिर दोहराया कि पश्चिम बंगाल से घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकालेंगे।

उन्होंने प्रदेश में चार चुनावी सभाएं भी संबोधित कीं। पत्रकार वार्ता में उन्होंने भोपाल से पार्टी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा का बचाव करते हुए कहा कि उनके मामले में हिंदू टेरर के नाम से फर्जी केस बनाया गया था। दुनिया में देश की संस्कृति को बदनाम किया गया।

अदालत में केस चला तो इसे फर्जी पाया गया। उन्होंने सवाल किया स्वामी असीमानंद और बाकी लोगों को आरोपित बनाकर फर्जी केस बनाया गया तो, समझौता एक्सप्रेस में ब्लास्ट करने वाले लोग कहां हैं। जो लोग पहले पकड़े गए थे, उन्हें क्यों छोड़ा गया।

उन्होंने कहा कि साध्वी प्रज्ञा को झूठे आरोप में फंसाया गया था और असली आरोपितों को छोड़ दिया गया। देश जानना चाहता है कि समझौता ब्लास्ट करने वाले कहां गए। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और विपक्ष जवाब दे।

अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ पिछले पांच साल में जीरो टॉलरेंस की नीति को अपनाया है। हमारे संकल्पपत्र में इस नीति को और आगे बढ़ाने का संकल्प किया गया है, लेकिन विपक्षी पार्टियां देश की सुरक्षा के अहम मुद्दे पर चुप दिखाई देती हैं।

देश की सुरक्षा के लिए, देश के अर्थतंत्र की गाड़ी को पटरी पर लाने के लिए कठोर नेतृत्व देने का काम भाजपा ने किया है। विपक्ष के पास कोई नेतृत्व नहीं है। विपक्ष अपना न कोई नेता, न नीति देश के सामने रख पाया है। राष्ट्र की सुरक्षा के लिए भाजपा स्पष्ट नीति लाई है। चाहे आतंकवाद हो, एनआरसी हो, सिटीजन अमेंडमेंट बिल हो, चाहे धारा 370 और 35ए को हटाने की बात हो।

इन सभी बातों पर हमने अपने संकल्प पत्र में स्पष्ट नीति अपनाई है। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के 75 साल जब होंगे यानी 2022 तक देश में एक भी व्यक्ति, एक भी परिवार ऐसा नहीं होगा, जिसके पास घर, बिजली, गैस, पेयजल, शौचालय न हो। और एक भी परिवार ऐसा नहीं होगा, जिसके पास स्वास्थ्य की सुरक्षा न हो।

बंगाल से घुसपैठियों को चुन-चुन कर निकालेंगे
उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल से घुसपैठियों को चुन-चुन कर बाहर निकालेंगे। सभी शरणार्थियों को भारत की नागरिकता प्रदान की जाएगी। जो हिंदू, सिख, जैन, ईसाई या बौद्ध धर्म के लोग अपने धर्म एवं सम्मान की रक्षा के लिए बांग्लादेश या अन्य पड़ोसी देशों से आए हैं, उन शरणार्थियों को नागरिकता दी जाएगी। इसके लिए नागरिकता संशोधन बिल को राज्यसभा में पारित कराया जाएगा।

चार चुनावी सभाओं में मोदी का बखान और ममता निशाने पर
शाह ने प्रदेश में चार चुनावी सभाओं को भी संबोधित किया। उलबेरिया संसदीय क्षेत्र के मोराशाल इंडियन ऑयल प्राइवेट लिमिटेड ग्राउंड, वीरभूम के रामपुरहाट, नदिया जिले के कृष्णनगर और पूर्व ब‌र्द्धमान में उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने जहां मोदी सरकार का बखान किया, वहीं प्रदेश की ममता सरकार को निशाने पर रखा।

chat bot
आपका साथी