LokSabha Elections 2019 : पर्चा वापसी के बाद बस्ती में 11 प्रत्याशी मैदान में, चुनाव चिह्न आवंटित

बस्ती लोकसभा क्षेत्र के लिए नामांकन के बाद अब 11 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है। इसी के साथ ही चुनाव प्रचार शुरू हो गया है।

By Edited By: Publish:Sat, 27 Apr 2019 05:30 PM (IST) Updated:Sun, 28 Apr 2019 11:14 AM (IST)
LokSabha Elections 2019 : पर्चा वापसी के बाद बस्ती में 11 प्रत्याशी मैदान में, चुनाव चिह्न आवंटित
LokSabha Elections 2019 : पर्चा वापसी के बाद बस्ती में 11 प्रत्याशी मैदान में, चुनाव चिह्न आवंटित
गोरखपुर, जेएनएन। बस्ती लोकसभा क्षेत्र में नामांकन वापसी के दिन 12 प्रत्याशियों में से एक प्रत्याशी ने अपना पर्चा वापस ले लिया है। लोकसभा चुनाव में अब 11 प्रत्याशी भाग्य आजमाएंगे। देर शाम सभी को चुनाव चिह्न भी आवंटित कर दिया गया। अखिल भारत हिंदू महासभा संगठन की ओर से स्वामी दामोदराचार्य ने नामांकन पत्र दाखिल किया था। उनका पर्चा वैध पाया गया था। लेकिन दामोदराचार्य ने नामांकन वापस ले लिया। बाकी 11 लोग प्रत्याशी घोषित कर दिए गए।
इसमें सपा समर्थित बसपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री रामप्रसाद चौधरी, भाजपा प्रत्याशी सांसद हरीश द्विवेदी, कांग्रेस प्रत्याशी पूर्व मंत्री राजकिशोर ¨सह के अलावा छह क्षेत्रीय दलों और तीन निर्दल प्रत्याशी शामिल हैं। यह है चुनाव चिह्न चुनाव चिह्न आवंटन में बसपा प्रत्याशी को हाथी, भाजपा प्रत्याशी को कमल, कांग्रेस प्रत्याशी को हाथ का पंजा, लोकगठबंधन पार्टी के प्रत्याशी पंकज दुबे को माचिस की डिब्बी, राष्ट्रवादी पार्टी आफ इंडिया के प्रमोद शुक्ल को हेलीकाप्टर, जनहित किसान पार्टी के प्रत्याशी रामप्रसाद चौरसिया को ट्रैक्टर चलाता किसान, हिंदुस्तान निर्माण दल के प्रत्याशी रोहित कुमार पाठक को पानी का टैंक, सुहेलदेव भासपा के प्रत्याशी विनोद कुमार राजभर को छड़ी, निर्दल प्रत्याशी चंद्रमणि पांडेय को गन्ना किसान, निर्दल भगवानदास को केतली, निर्दल रंगीलाल यादव को आटो रिक्शा निशान मिला है।
धुआंधार प्रचार शुरू चुनाव की सरगर्मियां बढ़ गई हैं। अब धुआंधार प्रचार भी शुरू हो गई है। बड़े नेताओं का आगमन भी शुरू हो गया है। स्थानीय स्तर पर नेता और कार्यकर्ता पार्टी के पक्ष में चुनाव प्रचार में लगे ही हैं प्रत्याशी भी समर्थकों के साथ प्रचार में लगे हुए हैं। इस बार सभी दलों ने अपने नेताओं को प्रचार के लिए बूथ स्तर पर लगाया है। इसलिए पूरे संसदीय क्षेत्र में एक साथ प्रचार किया जा रहा है।
chat bot
आपका साथी