Kerala Assembly Election 2021: 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी सीपीआइ, 21 उम्मीदवारों की सूची जारी

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) पार्टी ने केरल में 25 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। पार्टी सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे (LDF) का हिस्सा है। राज्य में एक चरण में 6 अप्रैल को चुनाव होंगे। दो मई को नतीजे आएंगे।

By TaniskEdited By: Publish:Wed, 10 Mar 2021 08:16 AM (IST) Updated:Wed, 10 Mar 2021 08:16 AM (IST)
Kerala Assembly Election 2021: 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी सीपीआइ, 21 उम्मीदवारों की सूची जारी
केरल में 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी सीपीआइ।

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (CPI) पार्टी ने केरल में 25 सीटों पर चुनाव लड़ने की घोषणा की है। पार्टी सत्तारूढ़ वाम लोकतांत्रिक मोर्चे (LDF) का हिस्सा है। राज्य में एक चरण में 6 अप्रैल को चुनाव होंगे। दो मई को नतीजे आएंगे। सीपीआइ के राज्य सचिव कनम राजेंद्रन ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इस बार पार्टी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। पिछले विधानसभा चुनावों की तुलना में दो सीटें कम हैं क्योंकि एलडीएफ में नए गठबंधन सहयोगियों के लिए सीटें दी जानी हैं।

सीपीआइ ने इस दौरान 21 उम्मीदवारों का नाम जारी किया। राजस्व मंत्री ई चंद्रशेखरन और डिप्टी स्पीकर वी ससी सहित लगभग 12 मौजूदा विधायकों पर पार्टी ने भरोसा जताया है। राजेंद्रन ने कहा कि हम 21 उम्मीदवारों की प्रारंभिक सूची जारी कर रहे हैं। चार निर्वाचन क्षेत्रों के उम्मीदवारों का नाम बाद में घोषित किया जाएगा। पार्टी के नियमों के अनुसार, लगातार दो बार चुनाव लड़ चुके कई मौजूदा विधायकों को टिकट नहीं मिला है। इनमें कृषि मंत्री वीएस सुनील कुमार भी शामिल हैं। सूची के अनुसार, नेदुमंगद से जीआर अनिल, पुनालुर से पीएस सुपल और चैतनूर से जीएस जयलाल उम्मीदवार होंगे। वैकोम से सीके आशा, पट्टांबी से मोहम्मद मुहसिन और अदूर से चित्तम गोपकुमार चुनाव लड़ेंगे।


पार्टी दो दिनों के भीतर दूसरी सूची जारी कर सकती है

नदापुरम से इके विजयन, करुनागप्पल्ली से आर रामचंद्रन और चिरयिन्केझु से वी ससी विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। ओलुर से के राजन, कोडुंगल्लूर से वीआर सुनील कुमार और चेरथला से पी प्रसाद चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावा पीरुमेदु से वाजयार सोमन, मुवत्तुपुझासे एल्डो अब्राहम, काइपुमंगलम- टायसन मास्टर, त्रिशूर से पी बालाचंद्रन, मनारकाडू से केपी सुरेश राज, एरनाडु से केटी अब्दुल रहमान, थिरुनांगडी से अजीथ के, मंजीरी से पी अब्दुल नजर, कान्हंगद से ई चंद्रशेखरन चुनाव लड़ेंगे। सीपीआइ द्वारा चार और उम्मीदवारों की घोषणा की जाएगी। माना जा रहा है कि पार्टी दो दिनों के भीतर दूसरी सूची जारी कर देगी।

chat bot
आपका साथी