केरल : कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की लिस्ट, पूर्व सीएम ओमान चांडी पुथुपल्ली से लड़ेंगे चुनाव

कांग्रेस की तरफ से जारी उम्मीदवारों की लिस्ट के मुताबिक केएसयू के प्रदेश अध्यक्ष केएम अभिजीत कोझीकोड से वीटी बलराम थ्रीथला से पलक्कड़ से शफी परंबील और वडक्कांचरी से अनिल अक्करा चुनाव लड़ेंगे। पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी के नाम की घोषणा पुथुपल्ली सीट से की गई है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Sun, 14 Mar 2021 05:35 PM (IST) Updated:Sun, 14 Mar 2021 05:35 PM (IST)
केरल : कांग्रेस ने जारी की 86 उम्मीदवारों की लिस्ट, पूर्व सीएम ओमान चांडी पुथुपल्ली से लड़ेंगे चुनाव
के मुरलीधरन नेमोम विधानसभा क्षेत्र से लड़ेंगे चुनाव

तिरुवनंतपुरम, एएनआइ। केरल विधानसभा के लिए कांग्रेस ने रविवार को 86 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है। केरल कांग्रेस के अध्यक्ष मल्लापल्ली रामाचंद्रन ने आज बताया कि पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी पुथुपल्ली सीट से चुनाव लडेंगे। वहीं, पार्टी ने हरीपद सीट के लिए विपक्ष के नेता रमेश चेन्नीथला के नाम का एलान किया है।

We're announcing names of 86 candidates for Kerala Assembly polls today. KSU state president KM Abhijeet will contest from Kozhikode, VT Balram from Thrithala, Shafi Parambil from Palakkad, & Anil Akkara from Wadakkanchery: Kerala Congress president Mullappally Ramachandran pic.twitter.com/ywHhew2xH2

— ANI (@ANI) March 14, 2021

बता दें कि भारतीय जनता पार्टी भी 112 सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। कांग्रेस की तरफ से जारी उम्मीदवारों की लिस्ट के मुताबिक, केएसयू के प्रदेश अध्यक्ष केएम अभिजीत कोझीकोड से, वीटी बलराम थ्रीथला से, पलक्कड़ से शफी परंबील और वडक्कांचरी से अनिल अक्करा चुनाव लड़ेंगे।

Former Kerala CM Oommen Chandy will contest from Puthuppally, Leader of Opposition Ramesh Chennithala from Haripad, Padmaja Venugopal from Thrissur, VD Satheesan from Paravur, K Babu from Thrippunithura & PT Thomas from Thrikkakkara: Kerala Congress chief Mullappally Ramachandran pic.twitter.com/mzbeV5comW

— ANI (@ANI) March 14, 2021

इसके अलावा त्रिशूर से पद्माजा वेणुगोपाल, परवूर से वीडी सथीसन, थ्रीप्पुनिथुरा से के बाबू और थ्रिक्क्कारा से पीटी थॉमस चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस अध्यक्ष ने बताया कि के मुरलीधरन नेमोम विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने जा रहे हैं। बता दें कि इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व पार्टी प्रमुख कुम्मनम राजशेखरन को चुनावी मैदान में उतारा है। वहीं, कांग्रेस की तरफ से कोल्लम से बिंदू कृष्णा, नेय्यातिनकारा से आर सेल्वराज और काजाकूटम सीट से डॉ. एसएस लाल चुनाव लड़ने जा रहे हैं।

K Muraleedharan will contest from Nemom Assembly constituency, Bindu Krishna from Kollam, R Selvaraj from Neyyattinkara, and Dr SS Lal from Kazhakootam seats: Kerala Congress chief

Former Kerala BJP chief Kummanam Rajasekharan will be contesting from Nemom Assembly seat. pic.twitter.com/QbMw1qOfd6

— ANI (@ANI) March 14, 2021

गौरतलब है कि भाजपा ने राज्य में चार पार्टियों BDJS, AIDMK, जेआरएस और कामराज कांग्रेस के साथ गठबंधन किया है। यहां भाजपा 115 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। वहीं, बाकी की 25 सीटों पर गठबंधन की चार पार्टियां अपने उम्मीदवार उतारेगी। भाजपा की तरफ से जारी लिस्ट के मुताबिक, डॉ. ई. श्रीधरन पलक्कड़ विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे और केजे अलफोंस को कंजिरापल्ली विधानसभा क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया गया है। इसके अलावा, सुरेश गोपी त्रिशूर से, डॉ. अब्दुल सलाम तिरूर सीट से और पूर्व डीजीपी जैकब थॉमस इरिनजालाकुडा से चुनाव लड़ेंगे। इसके साथ ही प्रदेश पार्टी अध्यक्ष के सुंदरन को दो सीटों से उम्मीदवार बनाया गया है, वो मंजेश्वरम और कोन्नी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ेंगे। पीके कृष्णदास को कट्टाकाड़ा से, सीके पद्मनाभन को धारमाडोम से टिकट दिया गया है। सीके सीएम विजयन के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं।

chat bot
आपका साथी