क्या गाय माता दिला रही हैं उम्मीदवारों को टिकट, पढ़िए- हरियाणा चुनाव से जुड़ी ये रोचक स्टोरी

Haryana Assembly Election 2019 चुनाव लड़ने के इच्छुक विभिन्न पार्टियों के नेताओं से लेकर संभावित निर्दलीय उम्मीदवार ज्योतिषाचार्यों के दरबार में पहुंच रहे हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 28 Sep 2019 07:15 PM (IST) Updated:Sun, 29 Sep 2019 07:57 AM (IST)
क्या गाय माता दिला रही हैं उम्मीदवारों को टिकट, पढ़िए- हरियाणा चुनाव से जुड़ी ये रोचक स्टोरी
क्या गाय माता दिला रही हैं उम्मीदवारों को टिकट, पढ़िए- हरियाणा चुनाव से जुड़ी ये रोचक स्टोरी

गुरुग्राम [आदित्य राज]। 'मैंने पार्टी में बहुत मेहनत कर रखी है फिर भी टिकट मिलने की संभावना नहीं दिख रही है, मैं कई साल से समाज सेवा कर रहा हूं अब विधानसभा में जाने की इच्छा है, चुनाव सिर पर है लेकिन पार्टी की हालत कमजोर है फिर कैसे माहौल बनेगा' .... आदि सवालों को लेकर चुनाव लड़ने के इच्छुक विभिन्न पार्टियों के नेताओं से लेकर संभावित निर्दलीय उम्मीदवार ज्योतिषाचार्यों के दरबार में पहुंच रहे हैं। नामांकन शुरू होने के साथ ही दरबार में पहुंचने वाले नेताओं की संख्या काफी बढ़ गई है। सभी नामांकन भी ज्योतिष विद्या के हिसाब से करना चाहते हैं ताकि कोई कमी न रह जाए। नेताओं के समर्थक भी दरबार में अपनी जिज्ञासा को शांत करने के लिए पहुंच रहे हैं।

हर बार लोकतंत्र का महापर्व आते ही ज्योतिषाचार्यों के दरबार में नेता मत्था टेकने के लिए पहुंचते हैं। इस बार संख्या कुछ अधिक दिखाई दे रही है। एक राष्ट्रीय पार्टी में चुनाव लड़ने के इच्छुक नेताओं की लंबी कतार है। सभी चाहते हैं कि टिकट उनकी झोली में आ जाए। इसके लिए ज्योतिषाचार्यों से उपाय पूछ रहे हैं। अन्य पार्टियों के नेता व उनके समर्थक यह जानने पहुंच रहे हैं कि क्या रहेगा उनकी पार्टियों का भविष्य।

बताया जा रहा है कि निर्दलीय चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता ज्योतिषाचार्य से यही सवाल कर रहे हैं कि क्या-क्या उपाय करें कि दो राष्ट्रीय पार्टियों के बीच की लड़ाई में वे आसानी से निकल जाएं। ज्योतिषाचार्य के जवाब से कुछ हंसते हुए उनके दरबार से निकलते हैं तो कुछ निराश होकर। ग्रह ठीक करने के लिए नेताओं को कामधेनु गोमाता से लेकर गोशाला में चारा डालने के सुझाव दिए जा रहे हैं। नवरात्र के दौरान विशेष अनुष्ठान करने को कहा जा रहा है।

कामधेनु गाय से आशीर्वाद लेने पहुंचने लगे नेता

ज्योतिषाचार्यों के सुझाव पर चुनाव लड़ने के इच्छुक नेता कामधेनु गाय से आशीर्वाद लेने पहुंच रहे हैं। शहर के कई गोशाला में कामधेनु गाय हैं। उनके कान में जाकर नेता अपनी इच्छा बताते हैं। नूंह जिले के एक गोशाला में पिछले कई महीनों से नेता कामधेनु गाय का दर्शन करने पहुंच रहे हैं। नेता जाते हैं व गाय के चरण में हाथ लगाने के बाद कान में अपनी इच्छा बताते हैं। बताया जाता है कि कुछ नेताओं की मनोकामना पूर्ण हो चुकी है। इस वजह से जिस नेता को गोशाला के बारे में पता चलता है वह सारा काम छोड़कर आशीर्वाद लेने पहुुंच रहा है।

घर से लेकर मंदिर में करेंगे विशेष अनुष्ठान

ज्याेतिषाचार्यों के सुझाव इस बार अधिकांश नेताओं से लेकर उनके कट्टर समर्थकों के घर में नवरात्र के दौरान विशेष अनुष्ठान किया जाएगा। नेताओं के पास समय नहीं है, इसलिए वे पंडितों को हायर कर रहे हैं। इस वजह से इस बार पूजा कराने वाले पंडितों की डिमांड काफी बढ़ गई है। एक-एक पंडित को चार से पांच नेताओं ने बुक कर रखा है। एक पंडित जी ने बताया कि नवरात्र के दौरान उनलोगों की डिमांड हमेशा रहती है, लेकिन इस बार चुनाव की वजह से जबरदस्त डिमांड है। नेता से लेकर समर्थक तक पूजा करने के लिए संपर्क कर रहे हैं। चुनाव प्रचार की वजह से नेता ही नहीं उनके समर्थक भी व्यस्त रहेंगे।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी