गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा- बहुमत की सरकार बनाएगी भाजपा, 22 से ज्यादा सीटों पर होगी जीत

समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए सीएम सावंत ने कहा पहली बार भाजपा गोवा में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। मुझे यकीन है कि पार्टी बहुमत की सरकार बनाएगी। हमारा लक्ष्य राज्य में 22 से अधिक सीटें जीतना है।

By Neel RajputEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 08:56 AM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 08:56 AM (IST)
गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कहा- बहुमत की सरकार बनाएगी भाजपा, 22 से ज्यादा सीटों पर होगी जीत
सीएम सावंत ने कहा, पहली बार भाजपा गोवा में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। (ANI)

पणजी, एएनआइ। गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में कम से कम 22 सीटों के साथ बहुमत की सरकार बनाएगी। समाचार एजेंसी एएनआइ से बात करते हुए, सीएम सावंत ने कहा, पहली बार भाजपा गोवा में सभी 40 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। मुझे यकीन है कि पार्टी बहुमत की सरकार बनाएगी। हमारा लक्ष्य राज्य में 22 से अधिक सीटें जीतना है।

उन्होंने आगे कहा, पिछले 10 साल से गोवा में भाजपा की सरकार है। मैं पिछले तीन साल से मुख्यमंत्री हूं। इतने सालों में हमने राज्य में कई विकास परियोजनाएं शुरू की हैं और गोवा के लोग हमसे खुश हैं। लोग हमें फिर से वोट देने और हमें सत्ता में लाने के लिए तैयार हैं। पूर्व सीएम मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को पणजी सीट से टिकट नहीं मिलने पर भाजपा से नाराजगी और उनकी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में चुनाव लड़ने की योजना पर गोवा के सीएम ने कहा, केंद्रीय भाजपा नेतृत्व संपर्क में है। उत्पल और हम जल्द ही एक संकल्प लेकर आएंगे। गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 10 मार्च को होगी।

गोवा के विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर सकती है। कुछ दिन पहले सीएम प्रमोद सावंत ने इस बारे में जानकारी देते हुए कहा था कि विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की अंतिम सूची पर सभी प्रकार की चर्चा हो चुकी है, और बस अब घोषणा मात्र है। उन्होंने बताया था कि इसे लेकर पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से भी मिले थे।

40 सीटों में से 38 सीटों पर ही चुनाव लड़ेगी भाजपा

बता दें कि भाजपा की कोर कमेटी ने उत्तराखंड और गोवा विधानसभा चुनावों के लिए प्रत्याशियों के चयन पर चर्चा की थी। इस बैठक में गोवा के सीएम प्रमोद सावंत, चुनाव प्रभारी देवेंद्र फडणवीस, जी किशन रेड्डी सहित संगठन मंत्री मौजूद थे। बैठक को लेकर मिली जानकारी के मुताबिक, भारतीय जनता पार्टी इस बार गोवा की 40 विधानसभा सीटों में से 38 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है। वहीं, पार्टी ने ईसाई बहुमत वाली 2 सीटों पर अपने उम्मीदवार नहीं उतारने का फैसला किया है।

chat bot
आपका साथी