वोटिंग के बाद अरविंद केजरीवाल ने देर शाम बुलाई बैठक, ईवीएम की सुरक्षा को लेकर हुई चर्चा

बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री के साथ अपने विचार साझा किए और उन्हें कुछ सुझाव भी दिए।

By Dhyanendra SinghEdited By: Publish:Sun, 09 Feb 2020 12:25 AM (IST) Updated:Sun, 09 Feb 2020 12:30 AM (IST)
वोटिंग के बाद अरविंद केजरीवाल ने देर शाम बुलाई बैठक, ईवीएम की सुरक्षा को लेकर हुई चर्चा
वोटिंग के बाद अरविंद केजरीवाल ने देर शाम बुलाई बैठक, ईवीएम की सुरक्षा को लेकर हुई चर्चा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी (AAP) के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मतदान के बाद इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) की सुरक्षा को लेकर अपने आवास पर एक बैठक बुलाई। इस बैठक में उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय, वरिष्ठ नेता संजय सिंह एवं पार्टी के रणनीतिकार प्रशांत किशोर मौजूद थे।

मीटिंग में एग्जिट पोल को लेकर भी चर्चा

इस दौरान स्ट्रांग रूम में जमा ईवीएम की सुरक्षा को ज्यादा पुख्ता करने के उपायों पर विस्तारपूर्वक चर्चा हुई। बैठक में मौजूद सभी नेताओं ने ईवीएम की सुरक्षा को लेकर मुख्यमंत्री के साथ अपने विचार साझा किए और उन्हें कुछ सुझाव भी दिए। इस दौरान एक्जिट पोल को लेकर भी चर्चा हुई। जिसमें कहा गया कि परिणाम इससे भी बेहतर आएंगे।

आप नेता गोपाल राय ने किया ट्वीट

बैठक के बाद ईवीएम को लेकर पार्टी नेता गोपाल राय ने एक वीडियो भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि हमारी विधानसभा बाबरपुर में मतदान खत्म होने पर सभी ईवीएम मशीन स्ट्रांग रूम भेज दी गईं । उसके बाद सरस्वती विद्या निकेतन पोलिंग स्टेशन पर एक अधिकारी ईवीएम के साथ पकड़ा गया है। मैं चुनाव आयोग से अपील करता हूं की इस पर तुरंत करवाई किया जाए।

हमारी विधानसभा बाबरपुर में वोटिंग खत्म होने पर सभी EVM मशीन स्ट्रांग रूम भेज दी गई उसके बाद सरस्वती विद्या निकेतन पोलिंग स्टेशन पर एक अधिकारी EVM के साथ पकड़ा गया है । मैं इलेक्शन कमिसन से अपील करता हूँ की इस पर तुरंत करवाई किया जाए।@ECISVEEP pic.twitter.com/e1qlE98Ia0

— Gopal Rai (@AapKaGopalRai) February 8, 2020

एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी की जीत का अनुमान

बता दें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के नतीजे भले मंगलवार को आएंगे मगर तमाम एक्जिट पोल के अनुमानों से साफ है कि आम आदमी पार्टी लगभग प्रचंड बहुमत के साथ सत्ता में धमाकेदार वापसी कर रही है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के पक्ष में साफ दिख रही लहर पर सवार आप सूबे में 50-60 से भी अधिक सीटें हासिल कर सकती है। एक्जिट पोल के अनुमानों के अनुसार जनता केजरीवाल के काम और चुनावी वादों पर पूरी तरह मुहर लगाती दिख रही है।

chat bot
आपका साथी