CG Chunav 2018: महंत के सीएम बनने की सिद्धू की बात पर कांग्रेसी असहज

CG Chunav 2018 चार-पांच माह पहले मुख्यमंत्री पद के दावेदार नेताओं के बीच प्रतिस्पर्धा सी मच गई थी।

By Hemant UpadhyayEdited By: Publish:Fri, 16 Nov 2018 09:38 PM (IST) Updated:Fri, 16 Nov 2018 09:38 PM (IST)
CG Chunav 2018: महंत के सीएम बनने की सिद्धू की बात पर कांग्रेसी असहज
CG Chunav 2018: महंत के सीएम बनने की सिद्धू की बात पर कांग्रेसी असहज

रायपुर। पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के भाषण से कांग्रेस में फिर से मुख्यमंत्री पद के दावेदारों पर चर्चा शुरू हो गई है। शुक्रवार को सक्ती विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी डॉ. चरणदास महंत का प्रचार करने पहुंचे सिद्धू ने जनता से कहा- आपका विधायक मुख्यमंत्री बन सकता है। इस कारण कांग्रेस को वोट दें।

इस पर पार्टी के दूसरे वरिष्ठ नेता प्रतिक्रिया देने से बच रहे या फिर उनका कहना है कि वे स्टार प्रचारक का सम्मान करते हैं। मुख्यमंत्री तो वही बनेगा, जिसे राहुल गांधी तय करेंगे।

सिद्धू के बयान ने एक तरह से स्थिर पानी में कंकड़ मारने का काम किया है, हालांकि वरिष्ठ नेता उस पर बयान देकर फिर से कोई विवाद की स्थिति नहीं बनने देना चाहते हैं। लेकिन, पार्टी के दूसरे नेताओं और कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री पद के दावेदार नेताओं का नाम फिर से गिनना शुरू कर दिया है।

इसका कारण यह है कि पिछले दो-ढाई महीने में कई तरह से राजनीतिक समीकरण बना और बिगड़ा है। चार-पांच माह पहले मुख्यमंत्री पद के दावेदार नेताओं के बीच प्रतिस्पर्धा सी मच गई थी। पार्टी के भीतर मची इस स्पर्धा के बाद राहुल गांधी ने सभी वरिष्ठ नेताओं को दिल्ली बुलाया था।

सबसे दो टूक कहा था कि कोई भी खुद को मुख्यमंत्री का दावेदार होने की बात नहीं कहेगा। वरिष्ठ नेता सिद्धू के बयान पर सांसद ताम्रध्वज साहू ने कहा है कि स्टार प्रचारक जाने, आगे उन्होंने नो कमेंट्स कहा। नेता-प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव ने कहा कि राहुल के कहने के बाद सभी नेता संयुक्त रूप से चुनाव लड़ रहे हैं। चुनाव के बाद मुख्यमंत्री तय होगा। पीसीसी अध्यक्ष भूपेश बघेल से इस मुद्दे पर बात नहीं हो पाई।

chat bot
आपका साथी