Bihar Election Seat Sharing: जदयू के तय किए डेढ़ दर्जन से अधिक प्रत्याशी, नाम तय मान ये घूम रहे इलाके में

Bihar Election Seat Sharing राजधानी से विधान सभा क्षेत्र तक चर्चा कि जदयू ने कुछ उम्‍मीदवारों के नाम फाइनल किए। 28 अक्‍टूबर को पहली लड़ाई के लिए मैदान में उतरे उम्‍मीदवार। सीट शेयरिंग की खींचतान के बीच अपना टिकट फाइनल मांग कर रहे अपने विधान सभा क्षेत्र में प्रचार।

By Sumita JaiswalEdited By: Publish:Sat, 03 Oct 2020 01:43 PM (IST) Updated:Sat, 03 Oct 2020 01:43 PM (IST)
Bihar Election Seat Sharing: जदयू के तय किए डेढ़ दर्जन से अधिक प्रत्याशी,  नाम तय मान ये घूम रहे इलाके में
जदयू के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष व बिहार के सीएम नीतीश कुमार की तस्‍वीर।

पटना , राज्य ब्यूरो। Bihar Election Seat Sharing:  टिकट को लेकर दावे, शेयरिंग को लेकर विमर्श और मंत्रणा के बीच कुछ ऐसे भी नाम हैं, जो अपना टिकट फाइनल मानकर प्रचार में जुट गए हैं। पहले चरण में होने वाले मतदान पर बात करें तो जदयू प्रत्याशी पूरे इत्मीनान से अपने इलाके में वोटरों के बीच सक्रिय हैैं।

राजपुर (सुरक्षित) विधानसभा क्षेत्र से परिवहन मंत्री संतोष निराला के टिकट पर कोई संशय नहीं। इसी तरह मुंगेर के जमालपुर विधानसभा क्षेत्र से लडऩे वाले ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार का मामला भी तय माना जा रहा। दोनों अपने इलाके में सक्रिय हैैं। चेनारी विधानसभा क्षेत्र से ललन पासवान का टिकट भी कंफर्म माना जा रहा। नवादा जिले की दो सीट पर भी मामला लगभग तय मान रहे। प्रत्याशी के साथ-साथ वोटरों को भी यह पता हो गया है। नवादा से कौशल यादव और गोविंदपुर सीट से पूर्णिमा यादव का नाम तय होने की चर्चा है। हाल ही में पूर्णिमा यादव ने कांग्रेस को छोड़ जदयू की सदस्यता हासिल की थी। उनके पति कौशल यादव पहले से ही जदयू में हैैं। शेखपुरा से रंधीर कुमार सोनी के नाम पर मुहर लगने की चर्चा है।

ये भी हैं मैदान में

उम्र की चर्चा को बेमानी रखते हुए इस बार भी सुल्तानगंज सीट से सुबोध राय का नाम तय हो जाने की चर्चा हैै। तारापुर से मेवालाल चौधरी पुन: मैदान में दिख सकते हैैं। धोरैया से मनीष कुमार को पुन: जदयू अपना उम्मीदवार बना सकती है। कई ऐसी सीटें भी हैैं जहां जदयू के दो-दो प्रत्याशियों के नाम की चर्चा है। इनमें जहानाबाद की एक सीट घोसी है। घोसी से पूर्व विधायक जगदीश शर्मा के पुत्र राहुल का नाम भी चल रहा। वर्तमान में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा वहां से विधायक हैैं। ऐसी चर्चा है कि  वर्मा जहानाबाद के किसी दूसरी सीट से चुनाव लड़ सकते हैैं। बरबीघा सीट से कांग्रेस से जदयू में आए सुदर्शन का नाम तय माना जा रहा है।

chat bot
आपका साथी