Bihar Assembly Election 2020: कोसी क्षेत्र में सब्जी की कीमतों की आग चुनावी बहस को बना रही थी तल्ख

सब्जी की कीमतों में लगी आग चुनावी बहस को और तल्ख बना रही थी। सब्जी की भाव पूछने के साथ बात किसको टिकट मिला या फिर मिलने वाला है तक ही चर्चा नहीं पहुंच रही थी बल्कि संबंधित प्रत्याशी के भविष्य का भी लेखा-जोखा तैयार हो रहा था।

By Dilip ShuklaEdited By: Publish:Sat, 10 Oct 2020 08:00 PM (IST) Updated:Sat, 10 Oct 2020 08:00 PM (IST)
Bihar Assembly Election 2020: कोसी क्षेत्र में सब्जी की कीमतों की आग चुनावी बहस को बना रही थी तल्ख
सब्जी की कीमतों में लगी आग चुनावी बहस को और तल्ख बना रही है।

कटिहार [रमण कुमार झा]। जिला मुख्यालय से 27 किलोमीटर दूर प्राणपुर प्रखंड का केहुनिया गांव अवस्थित है। यहां साप्ताहिक ग्रामीण हाट लगता है। गुरुवार को इस हाट पर भी चुनावी रंग चढ़ा हुआ था। सब्जी की कीमतों में लगी आग चुनावी बहस को और तल्ख बना रही थी। सब्जी की भाव पूछने के साथ बात किसको टिकट मिला या फिर मिलने वाला है, तक ही चर्चा नहीं पहुंच रही थी, बल्कि संबंधित प्रत्याशी के भविष्य का भी लेखा-जोखा तैयार हो रहा था। मक्का व धान की दुर्गति भी बहस का विषय था तो गांव में सड़क व नाला का निर्माण भी चर्चा में थी। पक्ष- विपक्ष की खूबियां-खामियां बहस को रह-रहकर लय प्रदान कर रही थी। ठहाके भी लग रहे थे, ताने भी पड़ रहे थे और वोट की शक्ति का गुमान भी लोगों के चेहरे से छलक रहा था। कुछ चौकड़ी चाय-पान दुकान पर भी जमी थी, कुछ अगल-बगल जमे थे, लेकिन बहस का केंद्र ङ्क्षबदू चुनाव ही था....।

पंचायत भवन परिसर में यह हाट जलजमाव के कारण गुरुवार को सड़क के दोनों किनारे ही लगा था। एक ओर दल्लू का भुजा दुकान के साथ साथ हरी सब्जी की दूकानें सजी थी तो दूसरी ओर मछली की दुकानें। पंचायत के अलग-अलग गांव से हाट पहुंचे लोग एक दूसरे का हाल चाल पूछने से चुनावी हाल ले रहे थे। सभी अपने-अपने समीकरण से चुनाव का नतीजा घोषित कर रहे थे। गांव के पूर्व मुखिया व समाज सेवी शिवदेव झा ने कहा कि इस बार का चुनाव किसी के लिए आसान नहीं है। सबका पसीना उतर जाएगा। हर सीट पर कांटें का मुकाबला होगा। राजग हो गया महागठबंधन सबमें कोई न कोई पेंच फंस रहा है। झिगया की दूकान पर मछली खरीद रहे चंदन कुमार ङ्क्षसह ने कहा कि एनडीए के कार्यकाल में विकास कार्य हुए हैं। इसका फायदा मिलेगा, लेकिन मुकाबला हर जगह कठिन होगा। मनिक कुमार वर्तमान हालात के प्रति नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि सब दल व नेता का चरित्र अब एक जैसा ही हो गया है। जिसको मौका लगता है, वह अपने पेट भरने में लग जाता है। किसान, मजदूर का हाल लेने वाला कोई नहीं है। गौतम दास ने कहा कि सरकार किसकी बनेगी यह तो पता नही, लेकिन प्राणपुर में दंगल मजेदार होगा...।

chat bot
आपका साथी