कर्ल नैचरली

स्ट्रेट हेयर वाली गल्र्स को कर्ली हेयर खासतौर पर प्रभावित करते हैं और इसके लिए वे पार्लर्स का रुख करती हैं। घर पर ही बालों को कैसे बनाएं नैचरली कर्ली, जानें डीडी से।

By Rahul SharmaEdited By: Publish:Sun, 23 Oct 2016 10:45 AM (IST) Updated:Sun, 23 Oct 2016 11:17 AM (IST)
कर्ल नैचरली

अकसर किसी विशेष अवसर पर मेकअप के साथ ही हेयरस्टाइल सेट करवाने के लिए पार्लर जाना बिलकुल आम बात है। टाइम और मनी सेव करने के लिए इन टिप्स को आज़मा कर घर पर भी बालों को कर्ली किया जा सकता है।
पिन-अप कर्ल

बालों में हेयर स्प्रे लगाकर उन्हें छोटे-छोटे हिस्सों में बांट लें।अब इन्हें बारी-बारी मोड़कर पिन-अप करें और रात भर के लिए वैसे ही छोड़ दें। सुबह पिन खोलें और बालों में कल्र्स पाएं।

फ्लेक्सी रॉड कर्ल बालों को छोटे-छोटे हिस्सों में बांटकर अलग-अलग फ्लेक्सी रॉड पर लपेटें।रात भर बालों को ऐसे ही रहने दें। सुबह तक बाल कर्ली हो जाएंगे।

ब्रेड कर्ल

बालों को जड़ों से गूंध कर कसी हुई चोटी बना लें।सुबह चोटी खोल लें और हेयर स्प्रे करें।आपके बाल बिना किसी नुकसान के नैचरली कर्ल हो जाएंगे।

सॉक्स कर्ल

बालों के छोट-छोटे हिस्सों को मोज़े के साथ मोड़ें।मोजे के दोनों छोरों को एक साथ बांध दें।अपने बालों को ऊपर बताए गए तरीके से मोज़े के साथ मोडऩे के बाद उन पर हेयर स्प्रे ज़रूर करें।10 घंटे बाद बालों को खोलकर उंगलियों से एक-दूसरे से अलग करें। तब तक आपके बाल कर्ली हो चुके होंगे।

वेव कर्ल बालों के छोटे से हिस्से पर हेयर स्प्रे लगाएं और दो उंगलियों की सहायता से उन्हें गांठ की तरह मोड़ते हुए नीचे की तरफ खींचें।ध्यान रहे कि मोड़े हुए बालों को खोलना नहीं है। पूरे बालों को ऐसे ही बांध लें और रात भर ऐसे ही रहने दें।

पेपर प्लेट कर्ल

पेपर प्लेट को रोल कर टेप से चिपका लें।बालों को कई हिस्सों में बांट कर पेपर प्लेट रोल पर नीचे से ऊपर की तरफ लपेट कर क्लिप लगा दें।सुबह बालों में नैचरल कल्र्स मिलेंगे।

हेडबैंड कर्ल

कपड़े वाले हेडबैंड लगाएं और बालों को घुमाते हुए बैंड में लपेटें।इस प्रक्रिया में बाल कसे रहने चाहिए। सारे बालों को लपेटने के बाद क्लिप करें।सुबह बालों को खोलें और हेयर स्प्रे करें।

स्कार्फ कर्ल
हेयर स्प्रे करने के बाद इन्हें 5-6 हिस्सों में बांटें और स्कार्फ के साथ मोड़कर इनका जूड़ा बना लें।
अब 5-6 जूड़े बनाने के बाद बालों को रात भर ऐसे ही छोड़ दें।

सुजाता

chat bot
आपका साथी