लॉकडाउन की अफवाहों के बाद फिर गांव जाने लगे कामगार

दिल्ली में लॉकडाउन की अफवाहों की बात सुनकर एक बार फिर प्रवासी कामगार अपने गांव जाने को निकलने लगे हैं। शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाके में भीड़ देखने को मिली।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 12 Jun 2020 11:25 PM (IST) Updated:Fri, 12 Jun 2020 11:25 PM (IST)
लॉकडाउन की अफवाहों के बाद फिर गांव जाने लगे कामगार
लॉकडाउन की अफवाहों के बाद फिर गांव जाने लगे कामगार

जागरण संवाददाता, नई दिल्ली : दिल्ली में लॉकडाउन की अफवाहों की बात सुनकर एक बार फिर प्रवासी कामगार अपने गांव जाने को निकलने लगे हैं। शुक्रवार को दिल्ली के कई इलाकों में लोग की भीड़ देखने को मिली, जिनमें पुरानी दिल्ली और रेलवे स्टेशन पर लोगों का जमावड़ा दिखा। लोग बसों में बैठकर यूपी और बिहार जाने के लिए दिल्ली से रवाना हुए।

शुक्रवार सुबह से ही लाल किले के पास एक ट्रैवल एजेंसी के पास कामगारों का पहुंचना शुरू हो गया। लोगों की भीड़ देखने के बाद एजेंसी की ओर से बिहार और यूपी जाने के लिए बसें लगाई गई, जिसके लिए उन्होंने दो से तीन हजार रुपये का शुल्क प्रति व्यक्ति के हिसाब से यूपी और बिहार जाने के लिए लिया। बस से बिहार के सीतामढ़ी जाने के लिए निकले राजीव कुमार का कहना है कि वह दिल्ली की फैक्ट्री में काम करते हैं, लेकिन काम कम होने के कारण सैलरी नहीं मिल रही है। ऐसे में अब सोशल साइट्स पर दोबारा लॉकडाउन की सूचना मिली है। दोबारा से लॉकडाउन हो गया तो दिल्ली में रहना उनके लिए मुश्किल हो जाएगा। वहीं, भजनपुरा इलाके में किराए के मकान में रहने वाले संदीप का कहना है कि वह दिल्ली में पिछले पांच साल से कपड़े बेचने का काम कर रहे हैं, लेकिन अब पटरी बाजार नहीं लगने के कारण परेशान हैं। ऐसे में सारा सामान लेकर छपरा जा रहे हैं। वहीं, एजेंसी संचालकों का कहना है कि पहले भी बिहार और यूपी के लिए बसें चलती थीं, लेकिन पहले बुकिग के हिसाब से बसें भेजी जाती थी, अब कामगारों की संख्या को देखते हुए बसें भेजी जा रही हैं। उधर, नई और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर यूपी-बिहार जाने वालों की भीड़ रही।

chat bot
आपका साथी