गुरु तेग बहादुर के सम्मान में कश्मीरी पंडित निकालेंगे यात्रा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली : धर्म एवं मानवता की रक्षा के लिए श्री गुरु तेग बहादुर द्वारा दी गई शहादत

By JagranEdited By: Publish:Sat, 18 Nov 2017 09:22 PM (IST) Updated:Sat, 18 Nov 2017 09:22 PM (IST)
गुरु तेग बहादुर के सम्मान में कश्मीरी पंडित निकालेंगे यात्रा
गुरु तेग बहादुर के सम्मान में कश्मीरी पंडित निकालेंगे यात्रा

राज्य ब्यूरो, नई दिल्ली :

धर्म एवं मानवता की रक्षा के लिए श्री गुरु तेग बहादुर द्वारा दी गई शहादत के सम्मान में कश्मीरी पंडित सम्मान यात्रा निकालेंगे। यह जानकारी अभिनेत्री प्रीति सप्रू ने दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीपीसी) के अध्यक्ष मनजीत सिंह जीके व महासचिव मनजिंदर सिंह सिरसा के साथ प्रेस वार्ता में दी। उन्होंने बताया कि अगले साल पांच जनवरी को दिल्ली के गुरुद्वारा शीशगंज साहिब से तख्त श्री आनंदपुर साहिब तक यह यात्रा निकाली जाएगी।

सप्रू ने कहा कि कश्मीरी पंडितों के बच्चों को गुरु साहिब की शहादत की जानकारी देने एवं गुरु साहिब का धन्यवाद करने के लिए यह यात्रा निकाली जा रही है। गुरु साहिब की शहादत की वजह से ही आज देश में ¨हदुओं का अस्तित्व है। कश्मीर में कश्मीरी पंडितों को दोबारा बसाने के लिए गुरुद्वारा शीशगंज और श्री आनंदपुर साहिब में अरदास भी करेंगे।

जीके ने कहा कि गुरु साहिब ने मानवता की रक्षा के लिए शहादत दी थी। सिरसा ने यात्रा में हरसंभव सहयोग का आश्वासन दिया है। इस अवसर पर कमेटी के पदाधिकारी एवं सदस्यों के साथ ही ऑल इंडिया कश्मीर समाज, विश्व कश्मीर समाज, पनून कश्मीर एवं शारदा कमेटी कश्मीर के नेता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी