बिजली संकट: केजरीवाल के मंत्री ने उद्यमी अनिल अंबानी को चेताया

दिल्ली के बिजली ने रिलायंस कंपनी के अध्यक्ष अनिल अंबानी को पत्र लिख कहा है कि अगर बिजली आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई तो कठोर कार्रवाई होगी।

By JP YadavEdited By: Publish:Wed, 15 Jun 2016 08:52 AM (IST) Updated:Wed, 15 Jun 2016 02:11 PM (IST)
बिजली संकट: केजरीवाल के मंत्री ने उद्यमी अनिल अंबानी को चेताया

नई दिल्ली (जेएनएन)। राजधानी में इन दिनों बिजली का संकट बढ़ गया है। स्थिति की गंभीरता को भांपते हुए केजरीवाल सरकार ने रिलायंस अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी को राजधानी में जारी बिजली संकट पर चर्चा के लिए दिल्ली सचिवालय में बुलाया है। दिल्ली के एनर्जी मिनिस्टर सतेंद्र जैन ने अनिल अंबानी को लेटर लिखकर उन्हें अगले हफ्ते होने वाली मीटिंग में मौजूद रहने को कहा है। बता दें कि दिल्ली में रिलायंस एनर्जी की 3 कंपनियां बिजली सप्लाई करती हैं।

आधी रात सीलमपुर पहुंचे केजरीवाल, आप MLA ने कहा- 'रमजान मुबारक'

यहां पर याद दिला दें कि दिल्ली में अब तक बिजली की मांग का रिकॉर्ड बन रहा था, लेकिन हाल में बिजली कटौती ने रिकॉर्ड बना दिया है। तकनीकी कारणों से 800 मेगावाट से ज्यादा बिजली कटौती हुई। यह इस साल की सबसे ज्यादा बिजली कटौती मानी जा रही है।

बिजली आपूर्ति में नहीं हुआ सुधार तो कठोर निर्णय लेगी सरकारः मंत्री

बताया जा रहा है कि दिल्ली के बिजली मंत्री सत्येन्द्र जैन ने रिलायंस कंपनी के अध्यक्ष अनिल धीरूभाई अंबानी को आज पत्र लिख कड़े शब्दों में कहा है कि अगर बिजली आपूर्ति व्यवस्था दुरुस्त नहीं हुई तो उनकी सरकार बिजली कंपनी के खिलाफ कठोर निर्णय लेने में पीछे नहीं हटेगी।

दिल्ली वालों की अपेक्षाओं पर खरी नहीं उतर रही कंपनी

जैन ने बिजली कंपनी बीएसईएस के कामकाज पर असंतोष व्यक्त करते हुए कहा कि बीएसईएस दिल्लीवासियों की अपेक्षाओं पर खरा उतरने में नाकाम रही है और कंपनी पर भ्रष्टाचार और वित्तीय अनियमिताओं के भी आरोप हैं।

बिजली मंत्री ने अंबानी को उनसे तत्काल मुलाकात करने और साथ ही बिजली आपूर्ति की स्थिति ठीक करने के लिए एक ठोस कार्ययोजना भी पेश करने के लिए कहा है। अपने पत्र में जैन ने कहा कि,आपसे उम्मीद थी कि आप बिजली के टैरिफ को कम करेंगे और दिल्ली में विश्वस्तरीय बिजली व्यवस्था स्थापित करेंगे लेकिन आप उसमें नाकाम रहे हैं।

chat bot
आपका साथी