'आप' नेताओं के बयान से हैरान हूं, वापसी का सवाल ही नहीं: योगेंद्र यादव

स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा, जो चीज धरातल पर है ही नहीं, वह अखबारों में किस आधार पर प्रकाशित हो गई, इसे लेकर मैं काफी हैरान हूं।

By Amit MishraEdited By: Publish:Mon, 04 Dec 2017 08:23 PM (IST) Updated:Mon, 04 Dec 2017 09:40 PM (IST)
'आप' नेताओं के बयान से हैरान हूं, वापसी का सवाल ही नहीं: योगेंद्र यादव
'आप' नेताओं के बयान से हैरान हूं, वापसी का सवाल ही नहीं: योगेंद्र यादव

नई दिल्ली राज्य ब्यूरो। स्वराज इंडिया ने साफ कर दिया कि वह कुमार विश्वास के बयान से बावस्ता नहीं रखते हैं। योगेंद्र यादव ने सोमवार को कहा कि 'आप' में वापसी का कोई मतलब नहीं है। रविवार को कुमार विश्वास ने एलान किया था कि आम आदमी पार्टी में कुछ भी सही नहीं चल रहा है। पार्टी जिस उद्देश्य के लिए खड़ी हुई थी वह उससे भटक चुकी है। इसलिए हम आम आदमी पार्टी पार्ट-2 बनाएंगे और जो लोग पार्टी छोड़कर जा चुके हैं उन्हें फिर से साथ जोड़ेंगे।

स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने कहा, जो चीज धरातल पर है ही नहीं, वह अखबारों में किस आधार पर प्रकाशित हो गई, इसे लेकर मैं काफी हैरान हूं। उन्होंने उन खबरों को भी नकार दिया, जिनमें दावा किया गया कि 'आप' से स्वराज अभियान में गए कुछ कार्यकर्ता लौटे हैं।

मैं भी हैरान हूं 

यादव ने सोमवार सुबह एक न्यूज पोर्टल की खबर के लिंक को साझा करते हुए ट्वीट किया 'मैं भी यह खबरें पढ़ रहा हूं और हैरान हूं। कम से कम मेरी जानकारी में ऐसी कोई बात न तो हुई है, न ही इसकी कोई संभावना है।'

मैं भी ये ख़बरें पढ़ रहा हूँ, और हैरान हूँ!
कम से कम मेरी जानकारी में ऐसी कोई बात न तो हुई है, न ही इसकी कोई सम्भावना है। https://t.co/WtIyd7D8qI— Yogendra Yadav (@_YogendraYadav) December 4, 2017

रविवार को वह पूरे दिन हरियाणा में थे। देर रात वहां से लौटे। सुबह जब अखबार देखा तो हैरान रह गया। खबरें छपी हुई हैं कि मुझसे और प्रशांत भूषण से 'आप' की बातचीत चल रही है, हमारी वापसी के लिए। ऐसा कुछ है ही नहीं। अगर पार्टी ऐसा करेंगी तो भी हम इसके लिए तैयार नहीं हैं।

प्रशांत से किसी तरह का संपर्क नहीं किया गया 

योगेंद्र यादव से प्रशांत भूषण के संदर्भ में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि शनिवार को वह उनके साथ थे, उस समय तक तो 'आप' की तरफ से उनसे किसी भी तरह से संपर्क नहीं किया गया था। उन्होंने यह भी दावा किया कि अगर रविवार को भी 'आप' की तरफ से प्रशांत से किसी तरह का संपर्क साधा जाता तो वह उन्हें इस विषय में अवश्य बताते। 

यह भी पढ़ें: 'विश्वास के अंबेडकर विरोधी बयान पर रुख स्पष्ट करें केजरीवाल'

यह भी पढ़ें: विश्वास ने बताया 'आप पार्ट- 2' का मतलब, बोले- पार्टी में आ गया है 'वायरस'

chat bot
आपका साथी