दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान से यातायात बाधित, रोहिणी में युवक के ऊपर गिरा पेड़; गाजियाबाद के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप

कई दिनों तक बढ़े हुए तापमान के बाद दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम को तेज आंधी और बारिश देखी गई। तेज आंधी से रोहिणी सेक्टर-16 में एक युवक के ऊपर गिरा पेड़। पेड़ के नीचे दबने से युवक घायल हो गया। घायल युवक को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। गाजियाबाद के कई इलाकों में कल रात से बिजली आपूर्ति ठप है।

By Jagran NewsEdited By: Jeet Kumar Publish:Sat, 11 May 2024 07:04 AM (IST) Updated:Sat, 11 May 2024 07:04 AM (IST)
दिल्ली-एनसीआर में आंधी-तूफान से यातायात बाधित, रोहिणी में युवक के ऊपर गिरा पेड़; गाजियाबाद के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप
दिल्ली में युवक के ऊपर आंधी में गिरा पेड़, गाजियाबाद के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप

 एएनआई, नई दिल्ली। कई दिनों तक बढ़े हुए तापमान के बाद, दिल्ली-एनसीआर में शुक्रवार शाम को तेज आंधी और बारिश देखी गई, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में यातायात बाधित हुआ और उड़ानों में बदलाव आया। नोएडा और गाजियाबाद जैसे आसपास के इलाकों में भी अचानक और तीव्र धूल भरी आंधी चली। इससे लोगों को काफी परेशानी हुई।

रोहिणी में युवक के ऊपर गिरा पेड़

तेज आंधी से रोहिणी सेक्टर-16 में एक युवक के ऊपर गिरा पेड़। पेड़ के नीचे दबने से युवक घायल हो गया। घायल युवक को नजदीक के अस्पताल में भर्ती कराया गया है, अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है। वही, गाजियाबाद, ट्रांस हिंडन के अधिकांश इलाकों में कल रात से बिजली आपूर्ति ठप है।

दिल्ली हवाईअड्डे के सूत्रों ने बताया कि खराब मौसम के कारण शहर की ओर जाने वाली नौ उड़ानों को जयपुर डायवर्ट कर दिया गया। तेज हवाओं के कारण सड़कों पर पेड़ गिरने से राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में यातायात भी प्रभावित हुआ। नोएडा के सेक्टर 58 में एक इमारत की मरम्मत के लिए लगाई गई शटरिंग वाहनों पर गिरने से कई कारें भी क्षतिग्रस्त हो गईं।

आईएमडी ने कर दी थी भविष्यवाणी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने पहले ही भविष्यवाणी की थी शुक्रवार रात दिल्ली-एनसीआर में 50 किमी प्रति घंटे से अधिक की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। आईएमडी ने एक एडवाइजरी जारी कर निवासियों से घर के अंदर रहने, अपनी खिड़कियां और दरवाजे सुरक्षित रखने और अनावश्यक यात्रा से बचने का आग्रह किया है। इससे पहले आईएमडी ने आसमान में बादल छाए रहने और तेज हवाओं के साथ धूल भरी आंधी और तूफान आने की संभावना जताई थी।

chat bot
आपका साथी