Weather Update: 2 दिन तक और रहेगा उमस का दौर, मंगलवार को बदलेगा मौसम का मिजाज

स्काईमेट वेदर के अनुसार कोई पश्चिमी विक्षोभ नहीं होने के कारण ही दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में इस समय अधिक तापमान बना हुआ है और उमस भी हो रही है।

By Edited By: Publish:Sat, 13 Jul 2019 09:26 PM (IST) Updated:Sun, 14 Jul 2019 07:09 AM (IST)
Weather Update: 2 दिन तक और रहेगा उमस का दौर, मंगलवार को बदलेगा मौसम का मिजाज
Weather Update: 2 दिन तक और रहेगा उमस का दौर, मंगलवार को बदलेगा मौसम का मिजाज

नई दिल्ली, जेएनएन। मानसून की दस्तक के बावजूद दिल्ली बारिश को तरस रही है। शनिवार को भी दिल्लीवासियों को गर्मी से राहत नहीं मिली। उमस के कारण पसीने से भी हाल बेहाल रहा। मौसम विज्ञानियों की मानें तो अभी दो दिन और ऐसी ही स्थिति बनी रहेगी। मंगलवार से मौसम बदलने के कुछ आसार अवश्य हैं।

मौसम विभाग के मुताबिक रविवार को आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। दोपहर बाद और शाम के समय गर्जन वाले बादल बनने एवं तेज हवा चलने की भी संभावना है, लेकिन बारिश नहीं ही होगी। अधिकतम एवं न्यूनतम तापमान भी क्रमश: 38 और 31 डिग्री सेल्सियस रहने के आसार हैं।

स्काईमेट वेदर के अनुसार कोई पश्चिमी विक्षोभ नहीं होने के कारण ही दिल्ली-एनसीआर के इलाकों में इस समय अधिक तापमान बना हुआ है। अभी अगले दो दिन और बारिश की संभावना नहीं है। अलबत्ता, मंगलवार से दिल्ली-एनसीआर के मौसम में बदलाव आएगा। एक-दो स्थानों पर बारिश की भी संभावना है। मंगलवार से आने वाला यह मौसमी बदलाव अगले तीन दिन यानि शुक्रवार तक जारी रहने की उम्मीद है। हालांकि इस दौरान भी झमाझम बारिश के आसार बहुत ज्यादा नहीं लग रहे हैं।

इससे पहले शनिवार को अधिकतम तापमान 39.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया जो सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है। न्यूनतम तापमान 31.3 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। यह भी सामान्य से चार डिग्री ही अधिक था। हवा में नमी का स्तर 41 से 73 फीसद रहा। पालम में अधिकतम तापमान में जुलाई के महीने में 40.9 यानि 41 डिग्री तक जा पहुंचा। 

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

chat bot
आपका साथी