शाही इमाम बोले- देश की किसी मस्जिद में नहीं गए पीएम मोदी, मंत्री ने दिया ये जवाब

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं और इसका लाभ अल्पसंख्यकों को भी हो रहा है। अल्पसंख्यकों के लिए कई योजनाएं भी शुरू की गई हैं।

By Edited By: Publish:Sat, 09 Jun 2018 07:34 PM (IST) Updated:Sat, 09 Jun 2018 10:20 PM (IST)
शाही इमाम बोले- देश की किसी मस्जिद में नहीं गए पीएम मोदी, मंत्री ने दिया ये जवाब
शाही इमाम बोले- देश की किसी मस्जिद में नहीं गए पीएम मोदी, मंत्री ने दिया ये जवाब

नई दिल्ली [जेएनएन]। समर्थन के लिए संपर्क अभियान के तहत केंद्रीय राज्य मंत्री विजय गोयल ने शनिवार को जामा मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी व प्रसिद्ध हास्य कवि सुरेंद्र शर्मा से मुलाकात की। शाही इमाम ने देश में कई स्थानों पर अल्पसंख्यकों के खिलाफ हुई हिंसा को लेकर चिंता जताई। मंत्री ने उन्हें मोदी सरकार की उपलब्धियों व योजनाओं पर आधारित पुस्तिका भेट की। उन्हें अल्पसंख्यकों के लिए शुरू की गई योजनाओं की जानकारी भी दी।

गुजरात की मस्जिद में भी गए हैं पीएम 

शाही इमाम ने कहा कि नरेंद्र मोदी ने ईरान, अफगानिस्तान, फिलिस्तीन, सउदी अरब, इंडोनेशिया आदि मुस्लिम देशों की यात्रा की, जहां उनका भव्य स्वागत हुआ। विदेशों में वे कई मस्जिदों में गए लेकिन अपने देश की किसी मस्जिद में नहीं गए। इस पर गोयल ने कहा कि प्रधानमंत्री किन धार्मिक स्थलों पर गए, यह गिनवाने की बात नहीं होती है। वह गुजरात की मस्जिद में भी गए हैं।

सबका साथ, सबका विकास

भाजपा नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री सबका साथ, सबका विकास के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं और इसका लाभ अल्पसंख्यकों को भी हो रहा है। अल्पसंख्यकों के लिए कई योजनाएं भी शुरू की गई हैं। हज यात्रा का किराया बहुत कम हो गया है और तीन तलाक के मुद्दे पर मुस्लिम महिलाओं को राहत मिली है। छात्रों को छात्रवृत्ति दी जा रही है और हुनर हाट जैसे कार्यक्रम से लोगों को लाभ हो रहा है।

शाही इमाम ने पीएम से मिलने की इच्छा जताई

गोयल ने कहा कि देश के किसी भी हिस्से में अल्पसंख्यकों के साथ हुई हिंसा को सरकार ने गंभीरता से लिया है। गोयल के अनुसार, शाही इमाम ने प्रधानमंत्री से मिलने की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि वह समर्थन के लिए हर वर्ग के लोगों से मुलाकात कर रहे हैं। भाजपा का विरोधी हो या समर्थक या तटस्थ, सभी से मिलना जरूरी है। सभी को सरकार की नीतियां बताने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें: पूर्ण राज्य के मुद्दे पर विपक्ष के निशाने पर केजरीवाल, विस में गैरमौजूदगी पर उड़ रहा मजाक

chat bot
आपका साथी