शिव खेड़ा सहित कई लोगों से 25 करोड़ रुपये ठगने वाला गिरफ्तार, तरीका जानकर हैरान हुई पुलिस

पुलिस जांच कर रही है कि उसने लग्जरी कारें व घर कैसे खरीदे और कितने लोगों से उसने ठगी की।

By Edited By: Publish:Thu, 17 May 2018 08:37 PM (IST) Updated:Fri, 18 May 2018 08:28 AM (IST)
शिव खेड़ा सहित कई लोगों से 25 करोड़ रुपये ठगने वाला गिरफ्तार, तरीका जानकर हैरान हुई पुलिस
शिव खेड़ा सहित कई लोगों से 25 करोड़ रुपये ठगने वाला गिरफ्तार, तरीका जानकर हैरान हुई पुलिस

नई दिल्ली (जेएनएन)। दक्षिणी दिल्ली के वसंत विहार थाना पुलिस ने हाईप्रोफाइल लोगों को जमीन दिलाने के नाम पर करोड़ों की ठगी करने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है। वह 14 साल से लोगों को शिकार बना रहा था। उसकी पहचान पंकज दयाल के रूप में हुई है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर तिहाड़ जेल भेज दिया है। उसने छह लोगों से करीब 25 करोड़ रुपये की ठगी की है।

डीसीपी मिलिंद डुंबरे ने बताया कि ग्रेटर कैलाश निवासी पंकज दयाल महंगे कपड़े पहनने, बड़ी कोठियों में रहने और लग्जरी कारों में चलने का शौकीन है। उसके पास मर्सिडीज, ऑडी समेत अन्य लग्जरी कारें हैं। उसने ग्रेटर कैलाश और डिफेंस कॉलोनी जैसे पॉश इलाकों सहित कई जगहों पर ऑफिस और घर बना रखे हैं।

वह इसी हाईप्रोफाइल लाइफ के जरिये बड़े होटलों में जाकर लोगों से मिलता था। उन्हें अपनी बातों में फंसाकर करोड़ों रुपये की डील करता था। लोगों को दिल्ली, गुरुग्राम, श्रीनगर सहित देश के अन्य शहरों में सस्ते में जगह दिलाने का झांसा देता था। उस पर पहले से ही छह केस दर्ज हैं, वह हर बार पीड़ित पक्ष को मनाकर बच जाता था।

दस साल पहले उस पर ठगी का पहला केस दर्ज हुआ था। शिव खेड़ा को लगाया था 1.25 करोड़ का चूना पुलिस ने बताया कि आरोपित ने कुछ दिन पहले जाने-माने मोटिवेशनल लेखक शिव खेड़ा को नजफगढ़ में एक जमीन 1.25 करोड़ रुपये में दिलाने की बात कही थी।

पैसे लेने के बाद जब वह रजिस्ट्री की बात करते तो आरोपित बहाने बनाने लगता। इस संबंध में उन्होंने वसंत विहार थाने में शिकायत दी थी। इसके बाद पुलिस ने गूगल मैप और टेक्निकल सर्विलांस की मदद से लोकेशन का पता लगाकर बुधवार शाम पंकज को गिरफ्तार किया। पुलिस जांच कर रही है कि उसने लग्जरी कारें व घर कैसे खरीदे और कितने लोगों से उसने ठगी की।

chat bot
आपका साथी