जानिए, भाजपा के विपरीत धारा वाले योगी की क्‍यों है मोदी के प्रति निष्‍ठा

योगी ने प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में गोद लेने के कागज तैयार कराने का एलान किया है। हालांकि भाजपाइयों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

By JP YadavEdited By: Publish:Mon, 20 Feb 2017 09:38 AM (IST) Updated:Wed, 22 Feb 2017 04:28 PM (IST)
जानिए, भाजपा के विपरीत धारा वाले योगी की क्‍यों है मोदी के प्रति निष्‍ठा
जानिए, भाजपा के विपरीत धारा वाले योगी की क्‍यों है मोदी के प्रति निष्‍ठा

गाजियाबाद (राज कौशिक)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा खुद को उत्तर प्रदेश का 'गोद लिया हुआ बेटा' बताने का विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। पिछले दिनों उत्तर प्रदेश बाल संरक्षण आयोग के सदस्य नाहिद लारी खान की तरफ से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सात दिन में गोद लिए जाने के कागज दिखाए जाने संबंधी पत्र का जिले के बुजुर्ग राजनेता व शिक्षाविद योगेंद्र पाल योगी ने जवाब दिया है।

उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी के समर्थन में गोद लेने के कागज तैयार कराने का एलान किया है। हालांकि भाजपाइयों की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है। चौ. चरण सिंह विश्वविद्यालय, मेरठ की कार्यकारिणी के सदस्य रहे योगी मोदीनगर तहसील के पतला टाउन एरिया स्थित पतला डिग्री कालेज, चौ. चरण सिंह आईटीआई व गायत्री देवी महिला विद्यापीठ के प्रबंधक हैं।

यह भी पढ़़ेंः यूपी चुनाव में भाजपा की ताकत को कम न आंकें : केसी त्यागी

भाजपा के विपरीत धारा की राजनीति करने वाले योगी का कहना है कि बाल संरक्षण आयोग बेवजह पीएम मोदी को निशाने पर ले रहा है। मोदी ने किस संदर्भ में ये कहा कि यूपी ने उन्हें गोद ले लिया है, उसे देखा और समझा नहीं जा रहा।

यह भी पढ़ेंः BJP को 'नापसंद' करने वाला यूपी का यह शख्स भी फिदा हुआ PM मोदी पर

अगर गोद लेने के बयान से अनाथ बच्चों का मजाक उड़ता है, तो आयोग ने प्रत्येक सांसद द्वारा अपने क्षेत्र में एक-एक गांव को गोद लेने की बात व प्रक्रिया पर आज तक कोई पत्र क्यों जारी नहीं किया? भारत सरकार की इस योजना के तहत प्रत्येक सांसद ने अपने क्षेत्र के एक गांव को गोद ले रखा है और वहां विकास कार्य भी कराए जा रहे हैं।

योगी ने कहा कि चुनाव में राजनेताओं द्वारा अपने आप को क्षेत्र का बच्चा बताना स्वाभाविक बात है। आइएएस की परीक्षा पास करने, बड़ा एक्टर बन जाने या समाज में किसी भी क्षेत्र में कोई भी उपलब्धि हासिल करने पर अगर किसी व्यक्ति को सम्मान मिलता है तो वह खुद को पूरे क्षेत्र का बच्चा ही बताता है।

ये उस क्षेत्र के प्रति सम्मान व्यक्त करने का एक तरीका है, न कि किसी का अपमान करने का ढंग। योगी ने बताया कि उन्होंने कानूनी सलाह ले ली है। सोमवार को वह पीएम मोदी को गोद लेने के कागज तैयार कराएंगे और बाकायदा उनकी रजिस्ट्री कराकर आयोग को भेजेंगे।

chat bot
आपका साथी