Delhi Crime News: ऑटो में बैठे वकील पर बंदर छोड़कर लूट लिए 6 हजार रुपये, दो गिरफ्तार

Delhi Crime News दिल्ली में ऐसे दो शातिर गिरफ्तार हुए हैं जो बंदरों का खौफ दिखाकर लोगों को लूटते थे। गिरफ्तारी के बाद दोनों शातिर लुटेरों के पास मिले बंदरों को वाइल्ड लाइफ एसओएस के हवाले कर दिया गया है।

By Jp YadavEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 11:00 AM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 02:05 PM (IST)
Delhi Crime News: ऑटो में बैठे वकील पर बंदर छोड़कर लूट लिए 6 हजार रुपये, दो गिरफ्तार
दोनों शातिरों को दो बंदरों के साथ धर दबोचा गया है।

नई दिल्ली [गौरव बाजपेई]। Delhi Crime News: राजधानी दिल्ली में बदमाश लूट के नए नए तरीके ईजाद कर रहे हैं। ताजा मामला ऑटो में बैठे युवक पर बंदर छोड़कर पर्स लूटने का है। पुलिस ने मामले में दो आरोपित बदमाशों बलवान नाथ और विक्रम नाथ को गिरफ्तार किया है। आरोपितों के पास से बंदर भी बरामद किए गए हैं। जिन्हे वन्य जीव संरक्षण अधिकारी के सुपुर्द कर दिया गया है। वारदात दो मार्च की है। पुलिस आरोपितों के एक अन्य साथी की तलाश कर रही है।

दक्षिणी जिले के पुलिस उपायुक्त अतुल कुमार ठाकुर ने बताया कि दो मार्च को पुलिस टीम को फोन काल द्वारा सूचना मिली कि कुछ लोगों ने बंदर छोड़ कर 6 हजार रुपये लूट लिए हैं। मौके पर पहुंची पुलिस टीम को पीड़ित ने बताया कि वह एक वकील है और खिड़की एक्सटेंशन में रहता है। वह अपने घर जाने के लिए आटो में बैठा था इस दौरान आटों में दो अन्य व्यक्ति बैठे आकर जिनके पास बंदर थे। आटो में बैठने के बाद बदमाशों ने उसपर बंदर छोड़ने की धमकी देकर लूट करने का प्रयास करने लगे। बंदर के काटने के डर से युवक ने उन्हे अपना प्रस निकाल कर दे दिया। इसके बाद युवक मौके से फरार हो गए। घटना में बंदरों की संलिप्तता देखकर पुलिस टीम में जांच शुरू की। इस दौरान आठ मार्च को पुलिस को सूचना मिली की चिराग दिल्ली बस स्टाप के पास दो युवक बंदरों के साथ घूम रहे हैं। और वह घटना में संलिप्त भी रहे हैं। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस घटना में शामिल एक अन्य आरोपित अजय की तलाश कर रही है। तुगलकाबाद के

जंगल से पकड़ लाए थे बंदर

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपित युवक खेल दिखाने के लिए करीब तीन माह पहले तुगलकाबाद के जंगलों से बंदर पकड़ लाए थे. और उन्हे ट्रेंड कर रहे थे. पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ वन्य जीव संरक्षण कानून के उल्लंघन की धाराएं लगाई हैं। पुलिस आरोपितों के अन्य आपराधिक इतिहास के बारे में जानकारी जुटा रही है।

chat bot
आपका साथी