तस्वीरेंः रक्षाबंधन पर दिल्ली के कई इलाकों में घंटों रेंगते रहे वाहन, जाम से परेशान हुए यात्री

रक्षाबंधन के पावन पर्व पर अपने भाई बहनों से मिलने व स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए सड़को पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Thu, 15 Aug 2019 05:28 PM (IST) Updated:Thu, 15 Aug 2019 07:59 PM (IST)
तस्वीरेंः रक्षाबंधन पर दिल्ली के कई इलाकों में घंटों रेंगते रहे वाहन, जाम से परेशान हुए यात्री
तस्वीरेंः रक्षाबंधन पर दिल्ली के कई इलाकों में घंटों रेंगते रहे वाहन, जाम से परेशान हुए यात्री

नई दिल्ली, जेएनएन। रक्षाबंधन के पावन पर्व पर अपने भाई, बहनों से मिलने व स्वतंत्रता दिवस मनाने के लिए सड़को पर लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। कोई निजी वाहन से अपनी मंजिल तक पहुंचना चाह रहा था तो कोई सार्वजनिक वाहनों की मदद लेकर। लेकिन छुट्टी के दिन परिवाहन की कमी व रात को हुई बारिश के कारण हुए जलभराव के साथ अवैध पार्किंग व सड़को पर लगी दुकानों के कारण सुबह से ही सड़को पर लंबा जाम लगा रहा।

जाम के कारण एमबी रोड, आउटर रिंग रोड, डिफेंस कॉलोनी, आरके पुरम, महिपालपुर, संगम विहार, लाजपत नगर, बदरपुर, मां आंनदमयी मार्ग, गुरु रविदास मार्ग, मूलचंद, छतरपुर, सीवीरमन मार्ग, रिंग रोड, आईपी फ्लाईओवर, सराय काले खां, जैतपुर, कालिंदीकुंज से सरिता विहार आने वाले मार्ग के साथ फरीदाबाद व नोएडा जाने वाले मार्ग पर वाहनों की रफ्तार थमी रही। सुबह करीब 9 बजे से बड़ी सख्या में लोगों ने घरों से निकलना शुरू कर दिया। जिसके बाद 10 बजे से सड़को पर जाम लगना शुरू हो गया था।

मथुरा रोड से बदरपुर की तरफ जाने वाले मार्ग पर काफी देर से जाम में फंसे हुए उदित ने बताया कि कई बार रेड लाइट ग्रीन होने पर भी उनकी कार अपनी जगह से नही हिल पाई है। कई सड़को तैनात यातायातकर्मी काफी मशक्कत करके जाम निकलवाते हुए दिखे लेकिन ज्यादा सख्या में वाहनों के दवाब के कारण जाम खत्म नही हो रहा था।

सड़को पर खड़े होकर करते रहे इंतजार
सार्वजनिक वाहनों से यात्रा करने वाले लोग बस व मेट्रो में बड़ी सख्या में दिखाई दिये। लेकिन लोगों की भीड़ के आगे बसों की सख्या काफी कम पड़ रही थी। जिसके कारण जिन रूटों पर मेट्रो सेवा नही है वहां पर लोगों को कई घंटो तक स्टैंड पर खड़े होकर बस का इंतजार करना पड़ा। कई बसे आई भी तो उनमें बैठना तो दूर चढ़ने के लिए भी जगह नही मिल पा रही थी। वही दो त्यौहार एक ही दिन होने के कारण ऑटो व कैब चालक भी सड़को पर कम नजर आ रहे थे।

अवैध पार्किंग व दुकानों के सामने लगे स्टॉल भी बने जाम का कारण
मार्केट व सड़को पर खुली हुई पंतगों व मिठाईयों की सभी दुकानों के सामने दुकनदारों ने स्टॉल लगा रखे है जिसके कारण वाहनों को वहां से निकलने की कम जगह मिल पा रही थी और वाहनों की सख्या ज्यादा होने के कारण कुछ ही मिनटों में कई किलों मीटर तक वाहनों की लाइन लग रही थी।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी