दिल्ली में अब तिब्बती फोटोग्राफर ने कैमरा लगाकर ड्रोन उड़ाया, गिरफ्तार

स्पेशल सेल और आइबी की टीम ने आरोपी तेनजिंग दोरजी (44) से करीब दो घंटे तक पूछताछ की। उसके बाद आरोपी को थाने से जमानत पर छोड़ दिया।

By JP YadavEdited By: Publish:Sun, 23 Jul 2017 08:44 AM (IST) Updated:Sun, 23 Jul 2017 08:44 AM (IST)
दिल्ली में अब तिब्बती फोटोग्राफर ने कैमरा लगाकर ड्रोन उड़ाया, गिरफ्तार
दिल्ली में अब तिब्बती फोटोग्राफर ने कैमरा लगाकर ड्रोन उड़ाया, गिरफ्तार

नई दिल्ली (जेएनएन)। 15 अगस्त की सुरक्षा तैयारी शुरू हो जाने के कारण दिल्ली पुलिस द्वारा ड्रोन उड़ाने पर सख्त पाबंदी लगाने के बावजूद तिमारपुर इलाके में तिब्बती फोटोग्राफर ने कैमरा लगा ड्रोन उड़ाया। पुलिस ने आरोपी फोटोग्राफर को गिरफ्तार कर लिया है। उसका ड्रोन व कैमरा भी जब्त कर लिया गया है।

वहीं, स्पेशल सेल और आइबी की टीम ने आरोपी तेनजिंग दोरजी (44) से करीब दो घंटे तक पूछताछ की। उसके बाद आरोपी को थाने से जमानत पर छोड़ दिया गया। शुक्रवार दोपहर एक व्यक्ति वजीराबाद स्थित निर्माणाधीन फ्लाइओवर पर ड्रोन उड़ा रहा था।

वहां से गुजर रहे पीसीआर स्टाफ की नजर तो उसे पकड़कर तिमारपुर पुलिस को सूचना दी। तिमारपुर के थानाध्यक्ष ओपी ठाकुर ने मौके पर पहुंच ड्रोन कब्जे में ले लिया। उसमें कैमरा लगा हुआ था। पुलिस ने आरोपी दोरजी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया।

आरोपी पेशे से फोटोग्राफर है। वह परिवार के साथ न्यू तिब्बत कॉलोनी मजनूं का टीला इलाके में रहता है। उसका इलाके में ही फोटो स्टूडियो भी है। पूछताछ में दोरजी ने बताया कि वह रोज सुबह मॉर्निग वॉक के लिए जाता है।

करीब दो महीने पूर्व जब वह सुबह करीब पांच बजे टहलने निकला था तभी उसे यह ड्रोन सड़क पर डिब्बे में पैक मिला था। पहले तो उसने उसे पुलिस को सौंप देने को सोचा था फिर लालच में आकर उसने ड्रोन को अपने पास ही रख लिया था। शुक्रवार को वह ड्रोन को चेक करने के लिए वजीराबाद आया था।

chat bot
आपका साथी