दिल्ली में रेमडेसिविर दवा की ब्लैक मार्केटिंग करते हुए तीन बदमाश गिरफ्तार

दिल्ली में कोरोना के खिलाफ जंग में कुछ लोग मुनाफाखोरी पर उतर आए हैं। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या और मरीजों की जरूरत को देखते हुए कुछ लोग कोरोना की दवा रेमडेसिविर की ब्लैकमार्केटिंग कर रहे हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दवा को चालिस हजार बेच रहे थे।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Sun, 25 Apr 2021 04:17 PM (IST) Updated:Sun, 25 Apr 2021 04:40 PM (IST)
दिल्ली में रेमडेसिविर दवा की ब्लैक मार्केटिंग करते हुए तीन बदमाश गिरफ्तार
वा की ब्लैक मार्केटिंग करते हुए तीन बदमाश गिरफ्तार

नई दिल्ली, एएनआइ। दिल्ली में कोरोना के खिलाफ जंग में कुछ लोग मुनाफाखोरी पर उतर आए हैं। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या और मरीजों की जरूरत को देखते हुए कुछ लोग कोरोना की दवा रेमडेसिविर की ब्लैक मार्केटिंग कर रहे हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार दवा को चालिस हजार रुपये में बेचते हुए रंगे हाथ पकड़े गए हैं। पुलिस ने इनके पास से तीन दवा की डोज एवं एक लाख 20 हजार रुपये बरामद किए हैं। इतना ही नहीं 100 ऑक्सीमीटर भी सीज किए गए हैं।

बता दें कि कोरोना के खिलाफ जंग में सरकार ने सख्ती दिखानी शुरू कर दी है। हालात खराब होने के कारण सरकार ने लाॅकडाउन को एक सप्ताह के लिए आगे बढ़ा दिया है। लोगों को दवा एवं आक्सीजन की किल्लत ना हो इसके लिए उन्हें समय - समय पर उचित जानकारी भी दी जा रही है। शनिवार को ही सरकार ने दिल्ली में करीब 30 दुकानदारों के नाम एवं पते के साथ जानकारी को सार्वजनिक किया है जो रेमडेसिविर दवा को बेच रहे हैं। हालांकि कुछ लोग मौके का फायदा उठा कर दवा को ब्लैक में ज्यादा दाम पर बचे रहे हैं।

उड़ रहीं लाॅकडाउन की धज्जियां

इधर, बाहरी दिल्ली में लाॅकडाउन के पांचवें दिन भी दिल्ली देहात में कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ीं। हर कोई बिना मास्क लगाए ही सड़कों पर टहल रहा है। शनिवार को तो बच्चे क्रिकेट आदि खेलते भी दिखाई दिए। ऐसा इसलिए हो रहा है, क्योंकि दिल्ली देहात में पुलिस ज्यादा सख्ती नहीं दिखा रही है। छह-छह लोग पुलिसकर्मियों के सामने ही ई-रिक्शा में बैठकर जा रहे। पुलिस की सुस्ती और लोगों की लापरवाही का ही नतीजा है कि गांवों में भी कोरोना अब पैर पसार रहा है। कराला, मजरी, मुंडका, रानीखेड़ा समेत सभी गांवों में महिलाएं हो या पुरुष, युवा हो या युवती, सभी बिना मास्क के ही घूम रहे हैं। दिल्ली देहात में लगातार पांच दिन से लाॅकडाउन का उल्लंघन किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी