Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी से राहत नहीं

Weather in Delhi today दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार के दिन लोगों को खासी गर्मी झेलनी पड़ी।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Sun, 07 Apr 2019 11:16 AM (IST) Updated:Sun, 07 Apr 2019 08:34 PM (IST)
Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी से राहत नहीं
Weather Update: दिल्ली-NCR में गर्मी से राहत नहीं

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली के लोगों को लगभग महीने भर बाद एक बार फिर से खराब हवा में सांस लेनी पड़ रही है। केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के मुताबिक शनिवार को औसत वायु गुणवत्ता सूचकांक 266 के अंक पर रहा। इस स्तर की हवा को खराब श्रेणी में रखा जाता है। जबकि, दिल्ली के लगभग दस निगरानी केंद्रों में वायु गुणवत्ता सूचकांक 300 के अंक के पार यानी बेहद खराब श्रेणी में रिकॉर्ड किया गया।

मौसम पर निगरानी रखने वाली संस्था स्काईमेट के उप प्रमुख महेश पलावत के मुताबिक हाल ही में राजस्थान के कई हिस्सों में धूलभरी आंधी आई है। इसके चलते राजस्थान के आसमान पर धूल की एक परत छा गई है।

इस मौसम का सबसे गर्म दिन रहा शनिवार
दिल्ली के ज्यादातर हिस्सों में शनिवार के दिन लोगों को खासी गर्मी ङोलनी पड़ी। सुबह से ही तेज चमकदार सूरज निकला रहा। मौसम विभाग के सफदरजंग केंद्र में अधिकतम तापमान 38.7 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से चार डिग्री ज्यादा है। वहीं, न्यूनतम तापमान 22.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जो कि सामान्य से तीन डिग्री ज्यादा है। हालांकि, दिल्ली के पालम केंद्र में शनिवार को तापमान 40 डिग्री से ज्यादा रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के मुताबिक यहां का अधिकतम तापमान 40.4 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग का अनुमान है कि दस तारीख के बाद तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से ऊपर जाने के आसार हैं। मौसम विभाग ने रविवार को 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी चलने की संभावना जताई है।

chat bot
आपका साथी