दिल्ली-NCR के कई इलाकों में हो रही झमाझम बारिश, पढ़िए- अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक शनिवार को भी बादल छाए रहेंगे। कहीं हल्की और कहीं झमाझम बारिश होने की संभावना है।

By JP YadavEdited By: Publish:Sat, 27 Jul 2019 08:07 AM (IST) Updated:Sat, 27 Jul 2019 01:31 PM (IST)
दिल्ली-NCR के कई इलाकों में हो रही झमाझम बारिश, पढ़िए- अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल
दिल्ली-NCR के कई इलाकों में हो रही झमाझम बारिश, पढ़िए- अगले कुछ दिनों के मौसम का हाल

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली-NCR (National Capital Region) के लोगों को शनिवार दोपहर हुई बारिश ने एक बार फिर राहत दिलाई। जहां एक ओर लोगों को उमस से राहत मिली वहीं तापमान में भी गिरावट आई है। वहीं, शनिवार की राहत के बाद  लोगों को रविवार से एक बार फिर उमस भरी गर्मी परेशान कर सकती है। उमस के साथ ही तापमान में भी बढ़ोतरी होनी शुरू हो जाएगी।

वहीं, भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (India Meteorological Department) के मुताबिक शनिवार को बारिश से तापमान में भी मामूली गिरावट दर्ज की जा सकती है, लेकिन इसके बाद तापमान में बढ़ोतरी होना शुरू हो जाएगी। सोमवार तक अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस पार पहुंच सकता है।

वहीं, स्काईमेट के मुताबिक, 28 और 29 जुलाई को बारिश का दौर थमा रहेगा और उमस और गर्मी के साथ बढ़ा तापमान दिल्ली के साथ एनसीआर के लोगों को भी परेशान करेगा। फिर इसके बाद 30 और 31 जुलाई को मानसून एक बार फिर अपना असर दिखाएगा और दिल्ली में बारिश का दौर शुरू होगा। उम्मीद की जा रही है कि इन दो दिनों के दौरान दिल्ली-एनसीआर में अच्छी बारिश होगी और लोगों को एक बार फिर राहत मिलेगी।

इससे पहले शुक्रवार को बादल तो सुबह से ही छाए रहे, दोपहर तक बादलों और सूरज के बीच आंखमिचौली भी चलती रही। दोपहर बाद रिमझिम फुहारों का दौर शुरू हुआ तो फिर रुक-रुककर देर शाम तक चलता ही रहा। शुक्रवार को दिल्ली में शाम साढ़े पांच बजे तक 7.9 मि.मी. बारिश दर्ज की गई। अधिकतम तापमान 32.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से दो डिग्री कम है। न्यूनतम तापमान 26.2 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से एक डिग्री कम है। हवा में नमी का स्तर 77 से 93 फीसद दर्ज किया गया।

नजफगढ़ में सबसे अधिक बारिश की गई दर्ज

शुक्रवार को नजफगढ़ क्षेत्र में सबसे अधिक बारिश दर्ज की गई। मौसम विभाग के अनुसार सुबह साढ़े आठ से शाम साढ़े पांच बजे तक नजफगढ़ में 26 मिमी बारिश दर्ज की गई। इसके बाद आया नगर में 22 मिमी, रिज में 19 मिमी और पालम में 7 मिमी बारिश दर्ज की गई।

दिल्ली-NCR की ताजा खबरें व स्टोरीज पढ़ने के लिए यहां पर करें क्लिक

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी