मोदीनगर पेपर मिल्स के निदेशक अनुभव 78 लाख की ठगी में गिरफ्तार

मोदीनगर पेपर मिल्स लिमिटेड के निदेशक अनुभव गुप्ता व विकास गुप्ता ने चंदौली के आइडिया सेल्स एजेंसीज प्राइवेट लिमिटेड से पेपर मिल्स में कोयला मंगवाया था। इसी में रकम बकाया थी।

By Edited By: Publish:Wed, 26 Jun 2019 08:09 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2019 09:49 PM (IST)
मोदीनगर पेपर मिल्स के निदेशक अनुभव 78 लाख की ठगी में गिरफ्तार
मोदीनगर पेपर मिल्स के निदेशक अनुभव 78 लाख की ठगी में गिरफ्तार

मोदीनगर, जेएनएन। मोदीनगर पेपर मिल्स लिमिटेड के निदेशक अनुभव गुप्ता को चंदौली की मुगलसराय थाना पुलिस ने 78 लाख 67 हजार रुपये की ठगी में गिरफ्तार किया है। अनुभव के भाई विकास समेत तीन लोग अभी फरार हैं। उनकी गिरफ्तारी के लिए कोर्ट ने पुलिस को आदेशित किया है।

सिखैड़ा रोड स्थित मोदीनगर पेपर मिल्स लिमिटेड के निदेशक अनुभव गुप्ता व विकास गुप्ता ने चंदौली के मुगलसराय थाना क्षेत्र के पंडित दीन दयाल उपाध्याय नगर स्थित आइडिया सेल्स एजेंसीज प्राइवेट लिमिटेड से पेपर मिल्स में कोयला मंगवाया था।

आरोप है कि तय सौदे के अनुसार अनुभव व विकास ने कोयले की कीमत नहीं चुकाई। बार-बार तकादा करने पर अनुभव व विकास ने अगस्त माह में करीब 47 लाख की रकम के चेक जारी किए। जो उनके खाते में रकम नहीं होने के कारण बाउंस हो गए।

इस पर आपत्ति जताने पर अनुभव, विकास और पेपर मिल्स के संयुक्त निदेशक मनीष व रघुवेंद्र जैन ने आइडिया सेल्स एजेंसीज के निदेशक सुभाषचंद्र तुलसियान को जान से मारने की धमकी दी। आरोपित अपने रसूख का हवाला देखकर सुभाषचंद्र पर रौब झाड़ने लगे। परेशान होने के बाद सुभाषचंद्र ने चंदौली के मुगलसराय थाने में 78 लाख 67 हजार की रकम नहीं लौटाने पर विकास, अनुभव, राघवेंद्र, मनीष के खिलाफ धोखाधड़ी, फर्जी कागजात तैयार करने समेत अन्य गंभीर धाराओं में 5 मई 2019 को रिपोर्ट दर्ज कराई।

सुभाषचंद्र ने चेक बाउंस, कोयले की आपूर्ति से जुड़े दस्तावेज भी पुलिस को साक्ष्य के रूप में दिए। पुलिस तभी से मामले की जांच कर रही है। एसएचओ मोदीनगर संजीव कुमार शर्मा ने बताया कि चंदौली पुलिस बुधवार को मोदीनगर पहुंची और पेपर मिल्स के निदेशक अनुभव गुप्ता को सिखेड़ रोड से गिरफ्तार कर लिया।

उन्होंने बताया कि कोर्ट से एनबीडब्ल्यू के आदेश जारी होने के बाद चंदौली के मुगलसराय थाने की पुलिस मोदीनगर अनुभव व अन्य तीन लोगों को गिरफ्तार करने के लिए पहुंची थी। एसएचओ ने बताया कि अनुभव को पुलिस चंदौली लेकर रवाना हो गई है। वहीं की कोर्ट में उसे पेश किया जाएगा। पुलिस ने विकास और दो अन्य की तलाश में भी दबिश दी थी, लेकिन वे अपने ठिकानों पर नहीं मिले।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी