ब्लू व्हेल गेम: टास्क पूरा करने के लिए छात्र ने लगाई फांसी, पुलिस ने खारिज की थ्योरी

पुलिस का कहना है कि ब्लू व्हेल गेम के अंतिम पायदान पर हाथ पर निशान बनाया जाता है, लेकिन मृतक के शरीर पर कोई निशान नहीं मिला है। ऐसे में ब्लू व्हेल गेम की आशंका निराधार है।

By Amit MishraEdited By: Publish:Wed, 01 Nov 2017 06:18 PM (IST) Updated:Thu, 02 Nov 2017 07:36 AM (IST)
ब्लू व्हेल गेम: टास्क पूरा करने के लिए छात्र ने लगाई फांसी, पुलिस ने खारिज की थ्योरी
ब्लू व्हेल गेम: टास्क पूरा करने के लिए छात्र ने लगाई फांसी, पुलिस ने खारिज की थ्योरी

नई दिल्ली [जेएनएन]। द्वारका सेक्टर-13 मे एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। मृतक की पहचान राज आर्यन तोमर के रूप में हुई है। राज दिल्ली विश्वविद्यालय के मोतीलाल नेहरू कॉलेज में बीए (प्रोग्राम) अंतिम वर्ष का छात्र था। मृतक छात्र के परिजनों ने ब्लू व्हेल गेम खेलने की आशंका जताई है, जबकि पुलिस ने इससे इन्कार किया है।

पुलिस ने बताया कि राज आर्यन माता-पिता व छोटे भाई के साथ द्वारका सेक्टर-13 स्थित रोजवुड अपार्टमेंट में रहता था। पिता संजीव कुमार तोमर बहुराष्ट्रीय कंपनी में कार्य करते हैं। वह मूलरूप से पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के शिकोहपुर गांव के रहने वाले है।

शादी समारोह में हिस्सा लेने गया परिवार 

मंगलवार को वह पत्नी व छोटे बेटे के साथ शादी समारोह में हिस्सा लेने शामली गए थे। तबीयत खराब होने की बात कहकर राज ने जाने से मना कर दिया था। दोपहर करीब ढाई बजे संजीव के दोस्त ने उन्हें फोन कर ऑफिस से जुड़े कुछ कागजात मांगे। इस पर उन्होने दिल्ली से बाहर होने की बात कहते हुए राज को फोन करने के लिए कहा। इसके बाद संजीव और उनके दोस्त ने कई बार राज को फोन किया, लेकिन उसने कॉल रिसीव नहीं की।

मौके से सुसाइड नोट नहीं मिला

चिंता होने पर संजीव के दोस्त उनके घर पहुंच गए। बार-बार आवाज देने के बावजूद राज द्वारा दरवाजा नहीं खोलने पर उन्होंने पुलिस को इसकी सूचना दी। मौके पर पहुंचे पुलिसकर्मी दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुए तो देखा कि राज पंखे से लटक रहा है। पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है।

राज ने फॉर्मेट किया था मोबाइल

परिजनों ने बताया कि पुलिस को मौके से राज का जो मोबाइल फोन बरामद हुआ है उसे राज ने खुदकशी से पहले फॉर्मेट कर दिया था। परिजनों का कहना है, हो सकता है कि राज ब्लू व्हेल गेम खेल रहा हो और उसके अंतिम चरण पर हो। इस कारण उसने खुदकशी की हो।

मृतक के शरीर पर कोई निशान नहीं मिला

वहीं, पुलिस का कहना है कि ब्लू व्हेल गेम के अंतिम पायदान पर हाथ पर निशान बनाया जाता है, लेकिन इस मामले में मृतक के शरीर पर कोई निशान नहीं मिला है। ऐसे में ब्लू व्हेल गेम की आशंका निराधार है। पुलिस इस मामले में परिजनों व उसके दोस्तों से पूछताछ कर आगे की छानबीन करेगी।

यह भी पढ़ें: ब्लू व्हेल गेम रोकने को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र से मांगा जवाब

यह भी पढ़ें: जानें- कहां गरीबों को लालच देकर नोटबंदी के दौरान जमकर खपाए गए जाली नोट

chat bot
आपका साथी