Coronavirus: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सख्ती, दिल्ली के इन बाजारों में बिना मास्क के नो एंट्री

Delhi Newsसरोजनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने बताया कि कोरोना के मामले बढ़ने से लोगों को जान का खतरा तो रहता ही है कारोबार भी प्रभावित होता है। इससे सबसे ज्यादा परेशानी व नुकसान कारोबारियों का होता है।

By Pradeep Kumar ChauhanEdited By: Publish:Fri, 19 Aug 2022 03:59 PM (IST) Updated:Fri, 19 Aug 2022 03:59 PM (IST)
Coronavirus: कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सख्ती, दिल्ली के इन बाजारों में बिना मास्क के नो एंट्री
Delhi News:मास्क न लगाने वालों का चालान भी किया जा रहा है।

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus:राजधानी में कोरोना संक्रमण के लगातार बढ़ रहे मामलों को देखते हुए बाजारों में फिर से सख्ती बरती जाने लगी है। सरोजनी नगर, लाजपत नगर व नेहरू प्लेस जैसे भीड़ वाले बाजारों में दुकानदारों ने कोरोना से बचाव के लिए कदम उठाना शुरू कर दिया है। सरोजनी नगर मार्केट के दुकानदारों ने तो शारीरिक दूरी का पालन कराने के लिए दुकानों के सामने निशान बना लिए हैं।

जो ग्राहक शारीरिक दूरी का पालन नहीं कर रहे हैं उन्हें दुकानदार टोक भी रहे हैं। इसके साथ ही मास्क न लगाने वाले लोगों को भी टोका जा रहा है। सरोजनी नगर मिनी मार्केट ट्रेडर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक रंधावा ने बताया कि कोरोना के मामले बढ़ने से लोगों को जान का खतरा तो रहता ही है, कारोबार भी प्रभावित होता है। इससे सबसे ज्यादा परेशानी व नुकसान कारोबारियों का होता है।

अशोक रंधावा ने बताया कि कोरोना की शुरुआत से ही सरोजनी नगर मार्केट ज्यादातर समय या तो बंद रही है या खुली भी है तो ग्राहकों की कमी रही है। इसलिए दुकानदारों ने अभी से सावधानी बरतनी शुरू कर दी है। सरोजनी नगर मार्केट की वालेंटियर इन पुलिस सर्विसेज के अध्यक्ष ओमदत्त शर्मा ने बताया कि बाजार में लाउडस्पीकर से लोगों को कोरोना के दिशानिर्देशों के तहत मास्क व शारीरिक दूरी का पालन करने के लिए जागरूक किया जा रहा है। मास्क न लगाने वालों का चालान भी किया जा रहा है। प्रशासन की सख्ती के बजाय अगर लोग खुद ही जागरूकता दिखाएं।

chat bot
आपका साथी