Coronavirus: 11 महीने के बच्चे सहित एक ही परिवार के छह लोग कोरोना पॉजिटिव

Coronavirus परिवार के छह लोग कोरोना से संक्रमित हैं। इनमें बुजुर्ग की दो बहुएं और दो पोते और दो पोतियां शामिल हैं।

By JP YadavEdited By: Publish:Fri, 24 Apr 2020 08:10 AM (IST) Updated:Fri, 24 Apr 2020 08:10 AM (IST)
Coronavirus: 11 महीने के बच्चे सहित एक ही परिवार के छह लोग कोरोना पॉजिटिव
Coronavirus: 11 महीने के बच्चे सहित एक ही परिवार के छह लोग कोरोना पॉजिटिव

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Coronavirus : पूर्वी दिल्ली के रामनगर के एक बुजुर्ग की 12 अप्रैल को कोरोना से अस्पताल में मौत हो गई थी। अब पता चला है कि उनके परिवार के छह लोग कोरोना से संक्रमित हैं। इनमें बुजुर्ग की दो बहुएं और दो पोते और दो पोतियां शामिल हैं। इसमें एक पोता 11 माह का है, हालांकि बुजुर्ग के दोनों बेटों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है।

वहीं, इनके अलावा पड़ोस में रहने वाले एक पुलिसकर्मी भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वे फिलहाल, कोतवाली थाने में गुमशुदा प्रकोष्ठ में एएसआइ के तौर पर कार्यरत हैं। फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि पुलिसकर्मी को संक्रमण इस बुजुर्ग के परिवार के कारण या ड्यूटी के दौरान किसी संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से हुआ।

दिल्ली के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि 12 अप्रैल को 67 वर्षीय बुजुर्ग की आरएमएल अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई थी। इससे एक दिन पहले ही उनके कोरोना पॉजिटिव होने का पता चला था। मौत के बाद उनके परिवार को क्वारंटाइन कर दिया गया था। वहीं, 16 अप्रैल को रामनगर की तीन गलियों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया। इसके बाद 17 अप्रैल को यहां के 63 लोगों के सैंपल लिए गए थे। इनकी रिपोर्ट बुधवार रात आई। इसमें सात लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जबकि अन्य 56 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव रही।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी बृहस्पतिवार सुबह जब पॉजिटिव पाए गए लोगों को अस्पताल ले जाने के लिए पहुंचे तो इनमें कोरोनाव वायरस संक्रमण के किसी तरह के कोई लक्षण नजर नहीं आए। बहरहाल, सभी लोगों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचा दिया गया है। इसमें 11 माह का बच्चा भी शामिल है। स्थानीय लोगों ने बताया कि बुजुर्ग की यहां पर किराना की दुकान है। इसमें दोनों बेटों के साथ वे भी बैठते थे। इस वजह से यहां संक्रमण फैलने की आशंका थी।

chat bot
आपका साथी