देश धर्मशाला नहीं है कि कोई भी आएगा और चला जाएगा, एक रजिस्टर होना जरूरी : श्याम जाजू

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली और उत्तराखंड के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि देश धर्मशाला नहीं है कि कोई भी आएगा और चला जाएगा।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 26 Dec 2019 09:27 PM (IST) Updated:Fri, 27 Dec 2019 07:28 AM (IST)
देश धर्मशाला नहीं है कि कोई भी आएगा और चला जाएगा, एक रजिस्टर होना जरूरी : श्याम जाजू
देश धर्मशाला नहीं है कि कोई भी आएगा और चला जाएगा, एक रजिस्टर होना जरूरी : श्याम जाजू

नई दिल्ली, जागरण संवाददता। कश्मीरी समिति दिल्ली की ओर से लोधी रोड स्थित साहित्य कला मंच सभागार में समर्पण दिवस का आयोजन किया गया। इसमें मुख्य अतिथि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली और उत्तराखंड के प्रभारी श्याम जाजू ने कहा कि आज बहुत ही पवित्र दिन है। दिन की शुरुआत उन्होंने अपने प्रेरणास्रोत अटल बिहारी वाजपेयी की समाधि पर नमन के साथ की है।

जाजू ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून यानी सीएए के बारे में राष्ट्रवादी लोग पहले से ही जागरूक हैं। केंद्र सरकार राष्ट्रवाद के किसी भी मुद्दे पर पीछे नहीं हटेगी। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह की दमखम वाली सरकार है। तीन तलाक पर बिल लाने के लिए राजीव गांधी को भी किसी ने नहीं रोका था, लेकिन उनमें हिम्मत नहीं थी।

श्याम जाजू ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में दोबारा भाजपा सरकार बनते ही छह महीने के अंदर धारा 370, तीन तलाक और राम मंदिर जैसे राष्ट्रव्यापी मसलों को खत्म कर दिया गया। इन मुद्दों पर जिन लोगों को प्रतिक्रिया देने का मौका नहीं मिला वे अब सीएए पर झूठ फैलाने का काम कर रहे हैं।

इस देश के प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित महसूस कराने के लिए सीएए लाया गया है। यह देश धर्मशाला नहीं है कि कोई भी आएगा और चला जाएगा। देश में एक रजिस्टर होना जरूरी है। मोदी के खिलाफ पूरा विपक्ष एकजुट है, इसलिए सभी को एकजुट होने की जरूरत है। इस दौरान कश्मीरी समिति के अध्यक्ष समीर चिरंगू, उपाध्यक्ष संजय कौल, विजय भट्ट सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी