Shraddha Murder Case: आफताब का नार्को टेस्ट कल! 50 सवालों की लिस्ट तैयार, दिल्ली पुलिस को कबूलनामे का इंतजार

Shraddha Murder Case अपनी लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या के आरोपित आफताब अमीन पूनावाला का गुरुवार को नार्को टेस्ट कराया जा सकता है। इससे पहले उसके भावनात्मक मानसिक शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्थिति का पता लगाया जाएगा। फोरेंसिक लैब के मनोविज्ञानियों की टीम सवालों की लिस्ट तैयार कर रही है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Wed, 23 Nov 2022 02:49 PM (IST) Updated:Wed, 23 Nov 2022 02:49 PM (IST)
Shraddha Murder Case: आफताब का नार्को टेस्ट कल! 50 सवालों की लिस्ट तैयार, दिल्ली पुलिस को कबूलनामे का इंतजार
Shraddha Murder Case: गुरुवार को हो सकता है आफताब का नार्को टेस्ट

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Shraddha Murder Case: दिल्ली के महरौली में लिव-इन पार्टनर श्रद्धा वालकर हत्याकांड के आरोपित आफताब अमीन पूनावाला का मंगलवार देर रात पॉलीग्राफ टेस्ट हुआ। बुधवार को भी कुछ सवाल पूछे गए हैं। इसके बाद आफताब का नार्को टेस्ट किया जाएगा। सूत्रों की मानें तो गुरुवार को रोहिणी के बाबा साहब आंबेडकर अस्पताल में आफताब को नार्को टेस्ट के लिए ले जाया जा सकता है।

अधिकारियों के अनुसार, नार्को टेस्ट के दौरान आफताब से पचास से अधिक प्रश्न पूछे जाएंगे। इसकी प्रश्नावाली फोरेंसिक लैब के पांच मनोविज्ञानियों की टीम तैयार करने में जुटी है। दिल्ली पुलिस की कोशिश होगी कि आफताब से नार्को टेस्ट में अहम जानकारियां हासिल कर सकें। क्योंकि पॉलीग्राफ टेस्ट यानी लाई डिडेक्टर टेस्ट के बाद यही एक आखिरी उम्मीद है। नार्को टेस्ट के लिए कुछ महत्वपूर्ण प्रश्न पॉलीग्राफ टेस्ट के परिणाम के आधार पर भी तैयार किए जाएंगे।

नार्को टेस्ट से पहले आफताब की मंजूरी अनिवार्य

हालांकि, नार्को टेस्ट से पहले 28 वर्षीय आफताब को कई परीक्षणों से गुजरना होगा। डॉक्टरों की टीम उसके भावनात्मक, मानसिक, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक पहलुओं पर जांच करेगी। प्रारंभिक जांच में अगर वह किसी भी तरह से असामान्य पाया जाता है, तो उसका नार्को टेस्ट नहीं किया जा सकता है। नार्को टेस्ट से पहले आफताब की मंजूरी लेनी जरूरी है। अगर वह मना करता है, तो जांच नहीं हो सकती है।

आफताब ने गला घोंटा फिर श्रद्धा के 35 टुकड़े किए

गौरतलब है कि मुंबई के आफताब अनीम पूनावाला पर अपनी लिव इन पार्टनर श्रद्धा वालकर की हत्या का आरोप है। दोनों दिल्ली के महरौली में एक किराए के कमरे में रहते थे। 18 मई उसने वालकर का गला घोंट दिया और उसके शरीर के 35 टुकड़े कर दिए। फिर लगभग तीन सप्ताह तक 300 लीटर के फ्रिज में शव के टुकड़ों को रखा। वह हर रोज रात में शव के कुछ टुकड़े जंगलों में फेंक आता था।

Shraddha Murder Case: आज हो सकता है आफताब का पॉलीग्राफ टेस्ट; जानिए Narco Test से कैसे है अलग?

फरीदाबाद की खूनी झील जहां से बचकर आना है मुश्किल, जानें Death Valley के नाम से मशहूर इस जगह की रहस्यमयी कहानी

chat bot
आपका साथी