बकाया मांगने पर दुकानदार पर लगाया मारपीट का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला

Delhi Crime दुकानदार का आरोप है कि नाबालिग ने अपनी मां और अन्य सदस्यों को बुला लिया और गाली-गलौच की। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने 17 साल के राजकुमार के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है।

By Prateek KumarEdited By: Publish:Thu, 01 Apr 2021 04:44 PM (IST) Updated:Thu, 01 Apr 2021 04:44 PM (IST)
बकाया मांगने पर दुकानदार पर लगाया मारपीट का आरोप, पुलिस ने दर्ज किया मामला
घायल को एम्स में भर्ती करवाया गया है।

नई दिल्ली [जागरण संवाददाता]। जैतपुर थाना क्षेत्र में एक डिलिवरी ब्वाय ने दुकानदार पर बकाया रुपये मांगने पर पिटाई का आरोप लगाया। वहीं, दुकानदार का आरोप है कि नाबालिग ने अपनी मां और अन्य सदस्यों को बुला लिया और गाली-गलौच की। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस ने 17 साल के राजकुमार के बयान पर मामला दर्ज कर लिया है। दक्षिणी पूर्वी जिला पुलिस उपायुक्त आरपी मीणा ने बताया कि घटना की जानकारी मंगलवार देर रात 11:38 बजे मिली थी। सूचना मिलने पर पुलिस की टीम गली नंबर 13, सौरभ विहार पहुंची, जहां मिश्र बेकरी की दुकान है।

पुलिस टीम को पता चला कि घायल को एम्स में भर्ती करवाया गया है। एक टीम वहां पहुंची तो घायल राजकुमार ने बताया कि वह डिलेवरी ब्वाय का काम करता है। काफी समय से बकाया राशि का भुगतान नहीं किया जा रहा था। उसने जब बेकरी के मालिक अभिराम से रुपये मांगा तो वह कहने लगा कि एक्सपायर डेट के सामान देता है। इसी बात को लेकर कहासुनी हुई थी, जिसके बाद अभिराम ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

उसका बयान लेने के बाद पुलिस टीम अभिराम के पास पहुंची। अभिराम ने पुलिस टीम को बताया कि कहासुनी होने के बाद रामकुमार अपने घर चला गया, जिसके बाद उसकी मां परमावती, मौसी परमीला और बहन सोनम दुकान पर पहुंचीं और उसके साथ मारपीट की। फिलहाल, पुलिस दोनों पक्षों का बयान लेकर आगे की कार्रवाई कर रही है।

कारखाने में काम करने वाले 45 बच्चे हुए रिहा

वहीं, दिल्ली के जहांगीरपुरी में चल रही चूड़ियों के कारखाने में काम करने वाले 45 नाबालिग बच्चों को रिहा करवाया गया है। उत्तरी जिले की जिलाधिकारी ईशा खोसला, माडल टाउन के एसडीएम राहुल सैनी व प्रयास चाइल्ड लाइन एनजीओ के सहयोग से बुधवार को यह कार्रवाई हुई। प्रयास एनजीओ के सुपरिटेंडेंट मुकेश कुमार ने बताया कि उन्हें जहांगीरपुरी की चूड़ी बनाने वाली फैक्ट्री में बच्चों से काम करवाने की सूचना मिली। इसके बाद मंगलवार को उत्तरी जिला अधिकारी ईशा खोसला व माडल टाउन के एसडीएम राहुल सैनी से मुलाकात की। पुलिस व श्रमिक विभाग के लोगों के साथ मिलकर जहांगीरपुरी की कई फैक्टियों में छापेमारी की गई। इस दौरान अलग अलग जगहों से 45 बच्चों को बचाया गया। इन बच्चों की उम्र 7 से 11 के बीच है। कुछ बच्चों को तो टायलेट में बंद कर दिया गया था।

chat bot
आपका साथी