दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं की शर्मनाक 'करतूत', अलका लांबा सड़क पर लेटीं तो नेट्टा डिसूजा ने पुलिसवालों पर थूका

Congress Protest In Delhi दिल्ली में मंगलवार को कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी के समर्थन में जमकर प्रदर्शन किया। इस दौरान कांग्रेस नेता अलका लांबा और महिला कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा ने शर्मनाक हरकत की।

By Jp YadavEdited By: Publish:Wed, 22 Jun 2022 08:24 AM (IST) Updated:Wed, 22 Jun 2022 10:30 AM (IST)
दिल्ली में प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं की शर्मनाक 'करतूत', अलका लांबा सड़क पर लेटीं तो नेट्टा डिसूजा ने पुलिसवालों पर थूका
प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं की शर्मनाक 'करतूत', अलका लांबा सड़क पर लेटीं तो नेट्टा डिसूजा ने पुलिसवालों पर थूका

नई दिल्ली, जागरण संवाददाता। Congress Protest In Delhi: नेशनल हेराल्ड मामले में प्रवर्तन निदेशालय की राहुल गांधी से पूछताछ जारी है। इस बीच मंगलवार को दिल्ली में कांग्रस नेताओं का उग्र प्रदर्शन देखने को मिला। एक और जहां कांग्रेस नेता नेट्टा डिसूजा ने सुरक्षाकर्मियों पर थूका तो दिल्ली की दिग्गज का कांग्रेस नेता अलका लांबा भी भिड़ीं पुलिसकर्मियों से भिड़ गईं। कुलमिलाकर मंगलवार को दिनभर कांग्रेस नेताओं का हंगामा जा रहा। 

इस बीच दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कांग्रेस के प्रदर्शन को जायज तो ठहराया, लेकिन तरीके पर ऐतराज जताते हुए गरिमा में रहकर प्रदर्शन करने की बात कहीं। उन्होंने ट्वीट के साथ इस पूरे मामले का वीडियो भी शेयर किया है, जिसमें कांग्रेस नेता दिल्ली पुलिस कर्मियों पर थूकती नजर आ रही हैं।

पुलिसकर्मियों पर थूकने का वीडियो भी वायरल

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड केस में राहुल गांधी से ईडी द्वारा पूछताछ के विरोध में मंगलवार को भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लेकर सुरक्षाकर्मी जब उन्हें दिल्ली पुलिस की बस में बैठाने लगे तब महिला कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष नेट्टा डिसूजा ने कुछ सुरक्षाकर्मियों पर थूक दिया।

इस बीच इंटरनेट मीडिया पर उनकी हरकत खूब वायरल हो रही है। हालांकि उक्त हरकत को लेकर नई दिल्ली जिला पुलिस ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। वहीं कांग्रेस नेता व आम आदमी पार्टी की पूर्व विधायक अलका लांबा भी प्रदर्शन के दौरान पुलिस के हटाने पर महिला पुलिसकर्मियों से भिड़ती नजर आईं।

शांतिपूर्ण विरोध लोकतंत्र को मज़बूत बनाता है लेकिन इस तरह से पुलिसकर्मियों पर थूकना केवल जाहिलपना है। इस तरह की हरकतों से असल मुद्दा कमज़ोर होता है। https://t.co/PRwVTXuRUq

— Swati Maliwal (@SwatiJaiHind) June 21, 2022

प्रदर्शन के दौरान अलका लांबा का ड्रामा इंटरनेट मीडिया पर छाया रहा

अलका लांबा ने अग्निपथ योजना के विरोध में भी हाई वोल्टेज हंगामा किया। महिला कार्यकर्ताओं के साथ सड़क पर बैठकर नारेबाजी कर रहीं अलका लांबा को महिला पुलिसकर्मियों ने जब उठाने की कोशिश की तो वह रोते हुए युवाओं का दर्द बयां करने लगीं और सड़क पर लेट गईं। उन्हें सड़क से उठाने के दौरान लांबा व सुरक्षाकर्मियों के बीच धक्का-मुक्की भी हुई।

chat bot
आपका साथी