Shaheen Bagh Encroachment: दिल्ली के AAP विधायक अमानतुल्लाह खान पर दर्ज होगी FIR, निगम ने दी शिकायत

Shaheen Bagh Encroachment निगम ने शाहीन बाग पुलिस थाने में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ शाहीन बाग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। निगम ने पुलिस से आप विधायक के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की है।

By Mangal YadavEdited By: Publish:Mon, 09 May 2022 04:44 PM (IST) Updated:Mon, 09 May 2022 07:09 PM (IST)
Shaheen Bagh Encroachment: दिल्ली के AAP विधायक अमानतुल्लाह खान पर दर्ज होगी FIR, निगम ने दी शिकायत
आप विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ FIR के लिए मेयर ने लिखा पत्र

नई दिल्ली [निहाल सिंह]। दिल्ली के शाहीन बाग में अतिक्रमण का विरोध करने वाले नेताओं के खिलाफ नगर निगम ने कड़ा रुख अपनाया है। निगम ने शाहीन बाग पुलिस थाने में आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ शाहीन बाग पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है। निगम ने पुलिस से आप विधायक के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने की मांग की है। अमानतुल्लाह खान पर निगम के कार्य में बाधा डालने का आरोप है।

इससे पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के मेयर मुकेश सूर्यान ने आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के खिलाफ एफआइआर दर्ज करने के लिए दक्षिणी दिल्ली निगम के आयुक्त को पत्र लिखा था। आप विधायक अमानतुल्लाह खान पर आरोप है कि उन्होंने अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई में बाधा उत्पन्न किया। 

वहीं, दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मेयर मुकेश सूर्यान को पत्र लिखकर राजनीतिक दलों के नेताओं के खिलाफ एक्शन लेने की अपील की थी। आदेश गुप्ता ने आरोप लगाया था कि आम आदमी पार्टी के कुछ नेता, विधायक और पार्षदों ने शाहीन में अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने दी। कुछ लोग बुल्डोजर के सामने लेट गए। इसलिए सरकार काम में बांधा पहुंचाने समेत अन्य संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया जाए।

आप विधायक @KhanAmanatullah के खिलाफ #MCD की कार्रवाई में बाधा डालने के लिए @OfficialSdmc ने दी दिल्ली पुलिस को शिकायत। निगम के कार्य में बाधा डालने का है आरोप @JagranNews @MUKESHSURYAN pic.twitter.com/edTjqYY9T9

— निहाल सिंह/NIHAL SINGH (@nihaljilive) May 9, 2022

दिल्ली भाजपा प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि आज जिस तरह आप और कांग्रेस के नेता जिन लोगों के अतिक्रमण को बचाने के लिए बुलडोजर के आगे लेटे हैं, उन्हें जनता देख रही है। उन्हें जल्द दिल्ली की जनता लेटा देगी। वे आतंकियों के समर्थन में आए हैं वे बांग्लादेशी रोहिंग्या के समर्थन में आए हैं।

वहीं, SDMC सेंट्रल जोन के स्थायी समिति के अध्यक्ष राजपाल ने कहा कि अवैध रुप से बने अतिक्रमण की पहचान कर कार्रवाई होगी। इस कार्रवाई में होने वाला खर्चा भी उन्हीं लोगों से वसूला जाएगा। जनता के हक का पैसा खर्च किया जा रहा है वह ऐसे लोगों को बढ़ावा देने के लिए नहीं है। यह पैसा भी हम इनसे वसूल करेंगे।

#WATCH दिल्ली: आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में शामिल हुए।

शाहीनबाग इलाके में MCD द्वारा अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में लोग सड़क पर प्रदर्शन कर रहे हैं। लोगों ने बुलडोजर को सड़क पर ही रोक दिया गया है। pic.twitter.com/icnstGG0mw

— ANI_HindiNews (@AHindinews) May 9, 2022

बता दें कि अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई का लोगों ने सड़क पर प्रदर्शन किया। लोगों ने बुलडोजर को सड़क पर ही रोक दिया। प्रदर्शन में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान भी शामिल हुए। इस दौरान उन्होंने मस्जिद के सामने एक शौचालय था, जिसे मैंने अपने पैसे से हटवाया। पूरी विधानसभा में जहां-जहां अतिक्रमण है, MCD वाले मुझे बताएं, मैं खुद हटवा दूंगा। ये यहां आकर माहौल खराब कर रहे हैं, राजनीतिकरण किया जा रहा है।

आप विधायक ने कहा कि ओखला विधानसभा क्षेत्र की जनता का मैं शुक्रिया अदा करता हूँ कि उन्होंने मेरा साथ दिया और कुछ दिन पहले ही दुकानों के बाहर से सामान हटा लिए। निगम को शाहीन बाग में कहीं अतिक्रमण नहीं मिला और उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा, भाजपा सिर्फ निगम का इस्तेमाल कर माहौल खराब करने में लगी हुई है।

chat bot
आपका साथी